IPL 2020: अमित मिश्रा के बदले इस खिलाड़ी को मिला दिल्ली कैपिटल्स में स्थान

दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है और मंगलवार को उसे किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 19, 2020 3:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2020 के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने उठाया बड़ा कदम।लेग स्पिनर प्रवीण दुबे होंगे अमित मिश्रा का रिप्लेसमेंट14 टी20 मैचों में 16 विकेट झटक चुके प्रवीण दुबे।

दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को कर्नाटक के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा के विकल्प के तौर पर अपनी टीम से जोड़ा। मिश्रा अंगुली में फ्रेक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं।

14 टी20 मैचों में 16 विकेट झटक चुके प्रवीण दुबे

कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर दुबे ने अपनी घरेलू टीम की ओर से 14 टी20 मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान 6.87 रन प्रति ओवर की गति से रन दिए।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे टूर्नामेंट में अमित मिश्रा के विकल्प के तौर पर 27 साल के लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को अनुबंधित करने की दिल्ली कैपिटल्स आज घोषणा करता है।’’

शारजाह में तीन अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान मिश्रा के दायें हाथ की अंगुली में चोट लग गई थी जिसके कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘37 साल के इस गेंदबाज की सर्जरी हुई और फिलहाल वह चोट से उबर रहा है।’’

आईपीएल में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं। अमित मिश्रा ने अब तक 3 बार ये कारनामा किया है, जबकि युवराज सिंह (2) इस मामले में दूसरे पायदान पर हैं। आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 16 गेंदबाज हैट्रिक ले चुके हैं। अमित मिश्रा ने अब तक 150 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.34 की इकॉनमी से 160 शिकार किए हैं।

अमित मिश्रा ने इस सत्र में तीन मैच खेले थे। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 25 रन देकर दो, केकेआर के खिलाफ 14 रन देकर एक विकेट लिए, जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें सफलता नहीं मिली थी। उन्होंने हालांकि इस मैच में चार ओवर में सिर्फ 23 रन खर्च किए थे।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिल्ली कैपिटल्सअमित मिश्रा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या