IPL 2019, KKR vs KXIP: आंद्रे रसेल ने बल्ले के बाद गेंद से भी किया कमाल, कोलकाता ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

KXIP vs KKR Match Results: रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा की अर्धशतकीय पारी के बाद आंद्रे रसेल ने धमाकेदार पारी के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता ने पंजाब को 28 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: March 28, 2019 12:04 AM2019-03-28T00:04:03+5:302019-03-28T00:10:18+5:30

KXIP vs kkr match results, kinght riders vs kings XI match result, kolkata kinght riders vs kings elevan punjab match results ipl 6th t20 match results match result full scored, highlights | IPL 2019, KKR vs KXIP: आंद्रे रसेल ने बल्ले के बाद गेंद से भी किया कमाल, कोलकाता ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

IPL 2019, KKR vs KXIP: आंद्रे रसेल ने बल्ले के बाद गेंद से भी किया कमाल, कोलकाता ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

googleNewsNext

रॉबिन उथप्पा (नाबाद 67) और नीतीश राणा (63) की अर्धशतकीय पारी के बाद आंद्रे रसेल ने (17 गेंद में 48 रन) की धमाकेदार पारी के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से हरा दिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले कोलकाता ने हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 218 रन बनाए और पंजाब को 219 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 191 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता की ओर से धमाकेदार पारी खेलने वाले आंद्र रसेल ने दो विकेट भी अपने नाम किए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट 37 रन पर गंवा दिए। पंजाब को पहला झटका लोकी फर्गुसन ने दूसरे ओवर में दिया और केएल राहुल (1) को आउट कर दिया। इसके बाद पांचवें ओवर में आंद्र रसेल ने पंजाब को बड़ा झटका दिया और क्रिस गेल (20) को पवेलियन भेज दिया।

पंजाब की टीम शुरुआती झटके से उबर पाती उससे पहले ही आंद्रे रसेल ने 8वें ओवर में सरफराज खान (13) को आउट कर दिया। सरफराज के आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल ने डेविड मिलर ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की, लेकिन 16वें ओवर में पीयूष चावला ने मयंक को आउट कर मैच पंजाब से दूर कर दिया। मयंक 34 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पंजाब की ओर से डेविड मिलर ने 40 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मनदीप सिंह ने 15 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा लोकी फर्ग्युसन और पीयूष चावला को एक-एक सफलता मिली।


इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नीतीश राणा और रॉबिन उथप्पा के अर्धशतकों और आंद्रे रसेल की आतिशी पारी के दम पर चार विकेट पर 218 रन बनाया था। 

रसेल ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 17 गेंद में 48 रन बनाये जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल थे। इससे पहले रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 19 गेंद में 49 रन बनाए थे। वह मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए, लेकिन वह नो बॉल थी, क्योंकि पंजाब के तीन ही फील्डर 30 गज के दायरे के भीतर थे, जबकि न्यूनतम चार होने चाहिए।

रसेल ने एंड्रयू टाय को दो छक्के और दो चौके लगाए। इसके बाद शमी को लगातार तीन छक्के जड़कर केकेआर को दो सौ रन के पार पहुंचाया। मांकड़िंग विवाद के बाद पहला मैच खेल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण ने नौ गेंद में 24 रन बनाकर उनके फैसले को गलत साबित कर दिया।

इसके बाद राणा ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने तीसरे नंबर पर खेलते हुए 34 गेंद में 67 रन बनाए। वहीं रॉबिन उथप्पा 50 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 67 रन बनाकर नाबाद रहे। धीमी शुरुआत करके 21 गेंद में 22 रन बनाने वाले राणा ने अश्विन को दो छक्के लगाए और अगले ओवर में मनदीप सिंह को दो छक्के लगाकर अपने हाथ खोले। उनके अगले 41 रन सिर्फ 13 गेंद में बने। उन्होंने उथप्पा के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 गेंद में 110 रन जोड़े।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में आठ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदे गए वरुण चक्रवर्ती को सुनील नारेन ने पहले ही ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया। नरेन को दक्षिण अफ्रीका के हारडुस विलजोएन ने आउट किया। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, हारडुस विलजोएन और एंड्रयू टाय को एक-एक सफलता मिली।

Open in app