जोस बटलर की कोरोना के खिलाफ जंग, वर्ल्ड कप फाइनल की शर्ट की नीलामी से जुटाए 60 लाख रुपये

Jos Buttler: इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जोस बटलर ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए अपनी वर्ल्ड कप फाइनल की शर्ट की नीलामी से 65 हजार पौंड या लगभग 60 लाख रुपये जुटाए हैं

By भाषा | Published: April 08, 2020 12:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देजोस बटलर ने वर्ल्ड कप फाइनल की शर्ट की नीलामी से जुटाए 60 लाख रुपयेवर्ल्ड कप फाइनल में हाफ सेंचुरी ठोकने वाले बटलर की ये शर्ट नीलामी के लिए ईबे पर रखी गई थी

लंदन: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहनी गयी शर्ट की नीलामी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिये 65,000 पौंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटायी।

बटलर ने यह शर्ट पिछले साल लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये फाइनल के दौरान पहनी थी। उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिये जुटायी।

इस मैच की आखिरी गेंद पर रन आउट करने और मैच में पहले अर्धशतक जड़ने वाले बटलर ने एक सप्ताह पहले ईबे पर यह शर्ट नीलामी के लिये रखी थी।

इसकी नीलामी जब मंगलवार को बंद की गयी तो तब तक इसके लिये 82 बोलियां लगी थी जिसमें विजेता को 65,100 पौंड का भुगतान करना होगा।

ब्रिटेन कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है, जहां इसके संक्रमितों की संख्या 55 हजार को पार कर गई है और इसके मृतकों की संख्या 6 हजार से ज्यादा हो गई है।

टॅग्स :जोस बटलरकोरोना वायरसइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या