जोफ्रा आर्चर हुए आईपीएल 2020 से बाहर, खुद की 'चोट की भविष्यवाणी' करने वाले 6 साल पुराने ट्वीट हुए वायरल

Jofra Archer: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाईं कोहनी की चोट की वजह से हुए आईपीएल 2020 के पूरे सीजन से बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 07, 2020 10:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देजोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट की वजह से हुए आईपीएल 2020 से बाहरआर्चर की कोहनी की चोट से जुड़े दो पुराने ट्वीट हुए वायरल

राजस्थान रॉयल्स को गुरुवार को तब करारा झटका लगा जब उसके स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अपनी दाईं कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से आईपीएल 2020 के पूरे सीजन से बाहर हो गए। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने खुद ही इसकी पुष्टि की।   

आर्चर के आईपीएल से बाहर होने की खबर से निश्चित तौर पर राजस्थान रॉयल्स को झटका लगा, लेकिन ये स्टार तेज गेंदबाज अपनी चोट के बाद अपने कुछ पुराने ट्वीट्स वायरल होने को लेकर फिर चर्चा में है।

आर्चर ने पहले ही कर दी थी अपनी चोट की भविष्यवाणी

अतीत में भी कई बार आर्चर के ऐसे ट्वीट वायरल हो चुके हैं, जिनके बारे में दावा किया जाता रहा है कि उनमें भविष्यवाणी की गई है। अब ऐसा लगता है कि आर्चर ने करीब 6 साल पहले ही अपने दो ट्वीट्स से अपनी हालिया चोट की भविष्यवाणी कर दी थी। 

ये ट्वीच आर्चर ने मई 2014 और जून 2014 में किए थे। जिनमें से एक में 'कोहनी' और दूसरे में 'स्ट्रेस फ्रैक्चर' का जिक्र है। संयोग से आर्चर वर्तमान में भी इसी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हुए हैं।

आर्चर तीन महीने के लिए हुए मैदान से बाहर!

आर्चर को ये टेस्ट हाल ही में खेली गई इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान लगी थी, जिसके बाद वह सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे और इलाज के लिए स्वदेश लौट गए थे।   

आर्चर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वह मार्च में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनके तीन महीने मैदान से दूर रहने की संभावना है। 

वर्तमान में दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में शुमार आर्चर के अगले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स के आक्रमण की अगुवाई करने की संभावना थी। लेकिन उनके इस साल के आईपीएल में खेलने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि आर्चर रिहैबिलेटशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे और उनके जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से वापसी करने की संभावना है। 

टॅग्स :जोफ्रा आर्चरइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या