Jhulan Goswami: झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, ईडन गार्डंस पर एक स्टैंड का नाम होगा, जानें सबकुछ

Jhulan Goswami: महिला क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी खिलाड़ियों में से एक 39 वर्षीय झूलन को इंग्लैंड की क्रिकेटरों ने प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान में दो पंक्तियों में खड़े होकर सम्मान दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 24, 2022 08:47 PM2022-09-24T20:47:08+5:302022-09-24T21:05:26+5:30

Jhulan Goswami given guard of honour stand will be named Eden Gardens perfect moments Lord's | Jhulan Goswami: झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, ईडन गार्डंस पर एक स्टैंड का नाम होगा, जानें सबकुछ

‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के लिए दर्शकों ने भी तालियां बजाईं और उनकी हौसलाअफजाई की।

googleNewsNext
Highlightsमेजबान खिलाड़ियों का सम्मान स्वीकार करने के लिए कृतज्ञता में अपना दाहिना हाथ उठाया। इंग्लैंड की खिलाड़ी इस दौरान ताली बजा रहीं थी।‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के लिए दर्शकों ने भी तालियां बजाईं और उनकी हौसलाअफजाई की।

Jhulan Goswami: शानदार करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में बल्लेबाजी के लिए उतरते समय मेजबान टीम की खिलाड़ियों ने गार्ड आफ आनर दिया।

मैच के 40वें ओवर में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं महिला क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी खिलाड़ियों में से एक 39 वर्षीय झूलन को इंग्लैंड की क्रिकेटरों ने प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान में दो पंक्तियों में खड़े होकर सम्मान दिया। झूलन महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अपने दो दशक के शानदार करियर का अंत करेंगी।

इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सम्मान से भावुक झूलन ने भी मेजबान खिलाड़ियों का सम्मान स्वीकार करने के लिए कृतज्ञता में अपना दाहिना हाथ उठाया। इंग्लैंड की खिलाड़ी इस दौरान ताली बजा रहीं थी। ‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के लिए दर्शकों ने भी तालियां बजाईं और उनकी हौसलाअफजाई की।

इंग्लैंड क्रिकेट ने भी झूलन के लिए एक संदेश दिया और उन्हें नवोदित क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा बताया। इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट करके कहा, ‘‘20 से अधिक वर्षों तक झूलन गोस्वामी ने प्रतिस्पर्धा पेश की है, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। उसने एकदिवसीय क्रिकेट में लगभग 10 हजार गेंद फेंकी हैं और उसने शायद कई युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया है। धन्यवाद झूलन, आप एक प्रेरणा हैं।’’

ईडन गार्डंस पर एक स्टैंड का नाम झूलन के नाम पर रख सकता है कैब

बंगाल क्रिकेट संघ ईडन गार्डंस पर एक स्टैंड का नाम भारत की महान गेंदबाज झूलन गोस्वामी के नाम पर रखने की सोच रहा है । पश्चिम बंगाल के चकदा कस्बे की रहने वाली 39 वर्ष की झूलन इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को तीसरे और आखिरी वनडे के साथ क्रिकेट को अलविदा कह देंगी ।

कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा ,‘‘ हम ईडन गार्डंस पर एक स्टैंड का नाम झूलन के नाम पर रखने की सोच रहे हैं ।वह खास क्रिकेटर हैं और लीजैंड में उनका नाम दर्ज होता है । हम जरूरी अनुमति के लिये सेना से संपर्क करेंगे । हम वार्षिक दिवस पर उनके लिये विशेष सम्मान समारोह की भी योजना बना रहे हैं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ कैब में हम महिला क्रिकेट को भी समान तवज्जो देते हैं । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को भले ही वह अलविदा कह रही है लेकिन हम चाहेंगे कि वह महिला आईपीएल खेले ।’’

Open in app