कोरोना से जंग के लिए जेम्स एंडरसन नीलाम करेंगे खास चीजें, जानिए किस तरह खरीद सकते हैं आप

जेम्स एंडरसन से पहले विराट कोहली समेत एबी डिविलियर्स अपने बल्ले, शर्ट और दस्ताने ऑनलाइन नीलाम करने का फैसला कर चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 25, 2020 7:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना वायरस से अब तक 1 लाख 98 हजार लोगों की मौत।जेम्स एंडरसन नीलाम करेंगे अपनी खास चीजें।

पूरा विश्व इस वक्त कोविड-19 की चपेट में है। ऐसे में इंग्लैंड के फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन ने कोरोना वायरस से लडाई में मदद के लिए बड़ा कदम उठाया है। एंडरसन फंड जुटाने के लिए बैट, शर्ट समेत स्टंप नीलाम करेंगे।

जेमस एंडरस ने ट्वीटर पर लिखा, "हम इन सभी सामान को ईबे पर नीलाम कर रहे हैं। मैंने केपटाउन में जो आखिरी टेस्ट खेला था उसका बल्ला, टी-शर्ट और स्टंप।"

कोहली-डिविलियर्स के साथ लिस्ट में शुमार: इसी के साथ एंडरसन कोरोना वायरस से लड़ने में मदद के लिए नीलामी करने वाले क्रिकेटर्स की सूची में शुमार हो चुके हैं। इसमें विराट कोहली, डिविलियर्स, जोस बटलर के अलावा मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन का भी नाम शामिल है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2016 में आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जिस बल्ले से शतक बनाये थे, वे उनकी नीलामी कर कोविड-19 महामारी के खिलाफ लडाई के लिए कोष जुटाएंगें।

यह दोनों बल्लेबाज इसके अलावा क्रिकेट के अन्य सामनों की भी नीलामी करेंगे। इसमें गुजरात लायन्स के खिलाफ खेले गये उस मैच के इस्तेमाल किये गये ग्लव्स और टी-शर्ट भी शामिल हैं। कोहली और डिविलियर्स की शतकीय पारी से रॉयल चैलेंजर्स ने इस मैच में तीन विकेट पर 248 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। टीम ने इस मैच को 144 रन से जीता था।

कोरोना से अब तक 1 लाख 98 हजार मौत: देश में कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 775 हो गई और संक्रमितों की संख्या 24,506 पर पहुंच गई। वहीं बात अगर वैश्विक स्तर पर करें, तो इससे 28,54,892 लोग संक्रमित, जबकि 1,98,496 लोगों की मौत हो चुकी है।

टॅग्स :विराट कोहलीजेम्स एंडरसनमुशफिकुर रहीमशाकिब अल हसनकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या