कोहली को चुनौती देने के बाद बयान से पलटा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, दी ये सफाई

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चुनौती देने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस अब अपने बयान से पलट गए हैं।

By भाषा | Published: July 20, 2018 11:50 AM

Open in App

मेलबर्न, 20 जुलाई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को चुनौती देने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस अब अपने बयान से पलट गए हैं। कमिंस ने अपने पुराने बयान से यू-टर्न लेते हुए कहा कि वो कोहली को निशाना नहीं बना रहे थे, बल्कि उनकी तारीफ कर रहे थे। बता दें कि हाल ही में कमिंस ने अपने बयान में कहा था कि विराट कोहली इस बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कोई सेंचुरी नहीं लगा पाएंगे।

कमिंस के एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी साहसिक और बेबाक भविष्यवाणी है, मुझे लगता है कि विराट कोहली शतक नहीं लगा पाएंगे और हम उन्हें यहां हराएंगे। क्रिकेट की दुनिया में इसे कमिंस की कोहली को चुनौती के तौर पर देखा गया। कमिंस ने कहा कि कोहली पर मेरे बयान पर मिली प्रतिक्रिया से मैं आश्चर्यचकित हूं। (यहां पढ़ें- पैट कमिंस ने कैसे साधा था कोहली पर निशाना)

क्रिकेट डॉट काम एयू पर छपे बयान में कमिंस ने साफ किया कि मेरे बयान को जिस तरह पेश किया गया, मैंने बिल्कुल उसका उल्टा बोलने की कोशिश कर रहा था। मैं उनकी सराहना करने की प्रयास कर रहा था। मैं कहना चाह रहा था कि यह मेरी ख्वाहिश है कि कोहली आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शतक नहीं बना पाएं।

उन्होंने कहा कि कोहली टीम के अहम खिलाड़ी और शानदार बल्लेबाज हैं, अगर वह रन नहीं बनाएंगे तो यह हमें जीत दर्ज करने में मदद मिलेगी। मैंने ऐसा कभी नहीं कहा कि वह अच्छे खिलाड़ी नहीं है।

कमिंस ने कहा कि उनसे भारतीय के दौरे के बारे में पूछा गया था जिस पर मैंने कहा था कि मैं चाहूंगा कि कोहली शतक नहीं बनाएं, क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि इस बात की संभावना है कि वह हमारे खिलाफ शतक लगाएंगे और हम उन्हें रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

विराट कोहली का टेस्ट में 53.40 का औसत है और वह 21 शतक जमा चुके हैं। भारत ने जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब कोहली ने 4 टेस्ट शतक जमाए थे और 86.50 की औसत से 692 रन बनाए। हालांकि, इसके बाद जब ऑस्ट्रलियाई टीम भारत पहुंची तब कोहली का बल्ला खामोश रहा था। कोहली तब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में केवल 46 रन बना सके थे। कोहली उस सीरीज में तीसरा टेस्ट चोट के कारण नहीं खेल सके थे।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या