97 टेस्ट में 297 विकेट लेने वाले इशांत शर्मा का खुलासा, बताया अपने टेस्ट करियर का 'बेस्ट स्पैल'

Ishant Sharma: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्पैल का खुलासा करते हुए कहा कि पर्थ का स्पैल शानदार लेकिन सर्वश्रेष्ठ नहीं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 15, 2020 3:05 PM

Open in App
ठळक मुद्दे31 वर्षीय इशांत शर्मा ने अपने 97 टेस्ट में झटके हैं 297 विकेटइशांत शर्मा ने अपना टेस्ट डेब्यू 25 मई 2007 को बांग्लादेश के खिलाफ किया था

भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर के अब तक के सर्वश्रेष्ठ स्पैल का खुलासा किया है। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अब तक 97 टेस्ट में 297 विकेट लिए हैं। वह न्यूजीलैंड दौरे पर पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद दूसरे टेस्ट में चोट की वजह से बाहर हो गए थे। 

इशांत ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनके 13 साल लंबे टेस्ट करियर में 2014 में लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल फेंका था। 

इशांत ने बताया, लॉर्ड्स टेस्ट के स्पैल को अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल

उस मैच में टीम इंडिया की 95 रन से शानदार जीत के दौरान पहली पारी में इशांत कोई विकेट नहीं ले सके थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 74 रन देकर 7 विकेट झटके थे। इशांत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने इस स्पैल को टेस्ट क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करार दिया।

इशांत ने अपने टेस्ट करियर में वैसे तो कई यादगार स्पैल फेंके हैं, जिनमें से एक 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ के वाका मैदान पर फेंका गया स्पैल भी शामिल है, जिसमें उन्होंने दोनों पारियों में रिकी पॉन्टिंग को आउट किया था। लेकिन उन्होंने लॉर्ड्स के स्पैल को पर्थ से बेहतर माना।

इशांत ने कहा, 'अगर आप मैं जिस तरह का प्रदर्शन हालिया दिनों में कर रहा हूं उसे देखें, तो वे उस स्पैल पोटिंग को फेंके गए स्पैल से बेहतर हैं। लॉर्ड्स का स्पैल कहीं बेहतर स्पैल था।'

इशांत ने कहा, 'पर्थ का स्पैल अच्छा पर सर्वश्रेष्ठ नहीं'

इशांत ने हालांकि पर्थ के अपने स्पैल को करियर को संवारने वाला करार दिया लेकिन उन्होंने इसे बेस्ट नहीं कहा क्योंकि उनका मानना है कि वह उस समय क्रिकेट में शुरुआत ही कर रहे थे।

इशांत ने कहा, 'वास्तव में ईमानदारी से कहूं तो वह स्पैल मेरे लिए उतना शानदार नहीं था। हां, ये मेरे लिए करियर सांवरने वाला था लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा कि वह मेरे जीवन का बेस्ट स्पैल था। इसकी वजह ये है कि उस समय मैं उस समय क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं जानता था।' 

इशांत के दमदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने लॉर्ड्स की तरह ही पर्थ में वाका के उछाल लेते विकेट पर पोंटिंग के अलावा माइकल क्लॉर्क को भी आउट किया था। 

टॅग्स :इशांत शर्माटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या