IPL: 'नाखुश' शिखर धवन छोड़ेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, थाम सकते हैं इस टीम का हाथ

Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद से नाखुश हैं और उसे छोड़ने की तैयारी में हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 21, 2018 11:26 AM2018-10-21T11:26:00+5:302018-10-21T11:26:00+5:30

IPL: Shikhar Dhawan is not happy with Sunrisers Hyderabad, likely to join Mumbai Indians-report | IPL: 'नाखुश' शिखर धवन छोड़ेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, थाम सकते हैं इस टीम का हाथ

नाखुश धवन छोड़ेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम सनराइजर्स हैदराबाद से खुश नहीं हैं और क्लब छोड़ने का मन बना चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धवन अपनी कम फीस को लेकर नाखुश हैं और सनराइजर्स हैदराबाद उनके मुंबई इंडियंस को ट्रांसफर करने के लिए बातचीत कर रही है। 

अगर ये डील हो जाती है तो धवन मुंबई टीम में अपने टीम इंडिया के साथी ओपनर रोहित शर्मा के साथ खेलेंगे, जो मुंबई की बैटिंग को काफी मजबूती देने वाला होगा। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 'धवन सनराइजर्स हैदराबाद टीम से खुश नहीं हैं और उन्होंने इसे छोड़ने की इच्छा जताई है।' 

हालांकि धवन का हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ रहने के लिए तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट है, लेकिन उनकी इच्छा पर इसे खत्म किया जा सकता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, धवन का हैदराबाद के कोच टॉम मूडी के साथ बहस हुई थी। दरअसल, धवन चाहते थे कि टीम उन्हें नंबर एक और नंबर दो खिलाड़ी के तौर पर रिटने करे। 

सनराइजर्स हैदराबाद से कम मैच फीस को लेकर धवन की नाराजगी

एक तरफ जहां विराट कोहली (17 करोड़ ), रोहित शर्मा (15 करोड़ ) और एमएस धोनी (15 करोड़) को उनकी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन करते हुए भारीभरकम फीस दी तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी के दौरान धवन को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड का उपयोग करते हुए 5.2 करोड़ रुपये में खरीदा। 

ऐसे में धवन का मानना था कि अगर टीम उन्हें रिटेन करती तो उन्हें कहीं ज्यादा पैसे मिल सकते थे। हैदराबाद ने भुवनेश्वर कुमार और डेविड वॉर्नर को क्रमश: 12 करोड़ और 8.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। 

वहीं सनराइजर्स ने कहा है कि अगर ट्रेड विंडो में उन्हें अच्छे खिलाड़ी मिल गए तो वह इसके लिए तैयार हैं। सनराइजर्स की टीम मुंबई के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स से भी बातचीत कर रही है।

वर्तमान में आईपीएल ट्रेडिंग विंडो एक हफ्ते के लिए खुला है। शनिवार को मुंबई ने पहले ट्रेड के तौर पर आरसीबी से क्विंटन डि कॉक को खरीदने की पुष्टि की थी। इसके बाद मुंबई ने बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को रिलीज कर दिया था।

आईपीएल के सबसे कमायाब बल्लेबाजों में शामिल हैं धवन

2009 और 2010 के सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके शिखर धवन का टी20 लीग में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे कामयाब बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। 2013 में हैदराबाद से जुड़ने के बाद से वह उसके लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रहे हैं।

पिछले सीजन में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 136.91 के स्ट्राइक रेट से 38.23 की औसत से 497 रन बनाए थे। धवन अब तक आईपीएल  में कुल 143 मैचों में 33.26 की औसत से 32 अर्धशतकों की मदद से 4058 रन बना चुके हैं।

Open in app