IPL: क्या कोहली से छीन जाएगी RCB की कप्तानी, कोच गैरी कर्स्टन ने दिए इन बड़े बदलाव के सुझाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ‘ढांचागत बदलाव’ की जरूरत है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में उनके बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं।

By सुमित राय | Published: May 4, 2019 10:29 AM2019-05-04T10:29:31+5:302019-05-04T14:16:13+5:30

IPL: Head Coach Gary Kirsten hints at 'structural changes' at Royal Challengers Bangalore next season | IPL: क्या कोहली से छीन जाएगी RCB की कप्तानी, कोच गैरी कर्स्टन ने दिए इन बड़े बदलाव के सुझाव

आईपीएल: क्या कोहली से छीन जाएगी RCB की कप्तानी, कोच गैरी कर्स्टन ने दिए इन बड़े बदलाव के सुझाव

googleNewsNext
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ‘ढांचागत बदलाव’ की जरूरत है।कर्स्टन सुझाव के बाद अंदाजा लगाया जाने लगा है कि बैंगलोर की कप्तानी कोहली के छीन सकती है।कर्स्टन की देखरेख में यह लगातार दूसरा सत्र है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ‘ढांचागत बदलाव’ की जरूरत है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में उनके बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं। कर्स्टन की देखरेख में यह लगातार दूसरा सत्र है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं।

गैरी कर्स्टन के ढांचागत बदलाव के सुझाव के बाद यह अंदाजा लगाया जाने लगा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी विराट कोहली के छीन सकती है और किसी अन्य खिलाड़ी को कप्तानी दी जा सकती है।

भारत को विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व कोच का आईपीएल में निराशाजनक रिकॉर्ड रहा है। इससे पहले वह दो सत्र तक दिल्ली डेयरडेविल्स के भी कोच रह चुके हैं जब टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

आरसीबी टीम प्रबंधन ने हालांकि कर्स्टन के भविष्य के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन अगर वह 2020 में खेले जाने वाले 13वें सत्र में टीम के साथ नहीं रहे तो इस में कोई आश्चर्य नहीं होगा।

कर्स्टन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘मैं निरंतरता बनाए रखने का पक्षधर हूं। आप कोर खिलाड़ियों का समूह बनाना चाहते है और उन खिलाड़ियों के साथ बने रहना चाहते है। मुझे लगता है कि आईपीएल में सबसे सफल टीमें ऐसा करने में सफल रही हैं और हम आरसीबी में ऐसा करने की कोशिश कर रहे है। अगले साल कुछ ढांचागत बदलाव हो सकते है।’’

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर को इस साल आईपीएल में अब तक खेले 13 मैचों में 8 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ चार मैचों में उसे जीत मिली है और 1 मैच रद्द हो गया था, जिस कारण टीम 9 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे मौजूद है। बैंगलोर का आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाएगा। (भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app