IPL 2020: रविचंद्रन अश्विन किंग्स इलेवन के लिए नहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे इस बार, ये है कारण

रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये मिलेंगे जो 2018 में उनके लिए लगी नीलामी की बोली के बराबर है। उन्होंने आईपीएल में 2009 में पदार्पण करने के बाद 139 मैचों में 125 विकेट चटकाए हैं।

By भाषा | Published: November 08, 2019 8:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगेदिल्ली कैपिटल्स ने जगदीश सुचित को पंजाब को देकर अश्विन को अपनी टीम से जोड़ा

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे जिसके लिए दिल्ली की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को हरफनमौला खिलाड़ी जगदीश सुचित को देने का फैसला किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने अश्विन को टीम से जोड़ने के लिए सुचित के अलावा 1.5 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि दी है।

तैंतीस साल के अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये मिलेंगे जो 2018 में उनके लिए लगी नीलामी की बोली के बराबर है। दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने कहा, 'वह सर्वश्रेष्ठ और सबसे अनुभवी स्पिनरों में से एक है जिन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के साथ साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। हमारी नजरें आईपीएल खिताब पर हैं और मुझे इस बात को लेकर कोई शंका नहीं है कि अश्विन की मौजूदगी से टीम को काफी फायदा होगा।' 

अश्विन ने भारत के लिए 68 टेस्ट और 111 एकदिवसीय में क्रमश: 357 और 150 विकेट लिये हैं। उन्होंने आईपीएल में 2009 में पदार्पण करने के बाद 139 मैचों में 125 विकेट चटकाए हैं। उनका इकोनोमी रेट 6.79 है जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लाजवाब है। आईपीएल की ट्रांस्फर विंडो 14 नवंबर तक खुली है, इसी दौरान और खिलाड़ियों का आदान-प्रदान हो सकता है।

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिल्ली कैपिटल्सकिंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या