IPL 2024: आज शाम 5:30 बजे होगी आईपीएल फिक्सचर की घोषणा, दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच होगा शिफ्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पता चला है कि डीडीसीए ने आयोजन स्थल से बाहर स्थानांतरित करने का फैसला किया है क्योंकि वे टूर्नामेंट के दूसरे चरण में 13 दिनों के भीतर 11 महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैचों की मेजबानी करेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: February 22, 2024 03:04 PM2024-02-22T15:04:36+5:302024-02-22T15:05:54+5:30

IPL fixture to be announced at 5:30 today; Delhi Capitals first games to be shifted | IPL 2024: आज शाम 5:30 बजे होगी आईपीएल फिक्सचर की घोषणा, दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच होगा शिफ्ट

IPL 2024: आज शाम 5:30 बजे होगी आईपीएल फिक्सचर की घोषणा, दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच होगा शिफ्ट

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल्स अपने पहले दो घरेलू मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं खेलेगी मैचों को क्रमशः पुणे और कटक में स्थानांतरित किया जाएगादिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बीसीसीआई को एक मेल लिखा है

IPL 2024: आगामी इंडियन प्रीमिय र लीग का फिक्सचर की घोषणा आज शाम 5:30  बजे होगी।दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले दो घरेलू मैच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं खेलेगी क्योंकि यह स्थल मैचों की मेजबानी के लिए तैयार नहीं होगा। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बीसीसीआई को एक मेल लिखा है और मैचों को क्रमशः पुणे और कटक में स्थानांतरित किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पता चला है कि डीडीसीए ने आयोजन स्थल से बाहर स्थानांतरित करने का फैसला किया है क्योंकि वे टूर्नामेंट के दूसरे चरण में 13 दिनों के भीतर 11 महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैचों की मेजबानी करेंगे।

डीडीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक, "दिल्ली के पहले दो मैच पुणे और कटक में स्थानांतरित किए जाएंगे, हमने बीसीसीआई को इसके बारे में सूचित कर दिया है।" उन्होंने कहा, “इसका कारण डब्लूपीएल है। हम दो सप्ताह में कुल 11 मैचों की मेजबानी करेंगे और 22 मार्च से आईपीएल शुरू होने के साथ ही दिल्ली में पहला आईपीएल मैच 24 मार्च को होना था, इसलिए हमारे पास पिच तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। बीसीसीआई पहले दो मैचों को स्थानांतरित करने पर सहमत हो गया है और हमें कुछ राहत भी दी है।''

रणजी ट्रॉफी के दौरान भी, डीडीसीए को मैचों की मेजबानी के लिए स्थान ढूंढने में संघर्ष करना पड़ा। उन्हें अपने तीन घरेलू मैच स्थानांतरित करने पड़े ताकि वे डब्ल्यूपीएल के लिए पिचें तैयार कर सकें। पिछले साल सितंबर में पट्टा समाप्त होने के बाद डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) द्वारा सील किए जाने के बाद उत्तराखंड के खिलाफ दिल्ली का मैच रोशनआरा क्लब से आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने अपने अगले दो घरेलू मैच बड़ौदा और ओडिशा के खिलाफ पालम और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी क्रिकेट ग्राउंड में खेले हैं।

अधिकारी ने बताया, “हम इस सीज़न में आयोजन स्थलों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। चार घरेलू मैचों में से हमने एक मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला है। बड़ौदा और ओडिशा के खिलाफ मैचों को स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि हम डब्ल्यूपीएल के लिए पिच तैयार कर रहे थे और अब हम आईपीएल के साथ भी इसी मुद्दे का सामना कर रहे हैं।”

आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल के मुताबिक आईपीएल का 17वां संस्करण आम चुनावों के बीच भारत में पूरी तरह से खेला जाएगा। लीग के अध्यक्ष ने यह भी साझा किया कि पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा शुरुआत में की जाएगी, जबकि शेष खेलों के लिए रोस्टर की घोषणा आम चुनावों की तारीखें आधिकारिक होने के बाद की जाएगी।

Open in app