IPL: रविचंद्रन अश्विन को साइन करने की तैयारी में दिल्ली कैपिटल्स, मिल सकती है ये 'खास' जिम्मेदारी

Ravichandran Ashwin: पिछले दो आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले रविचंद्रन अश्विन अब दिल्ली कैपटिल्स से जुड़ सकते हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 01, 2019 5:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स की टीम कर सकती है रविचंद्रन अश्विन से करारअश्विन को 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ में खरीदा थाअश्विन की कप्तानी में पंजाब पिछले दोनों सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सका

स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने की संभावना है। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कप्तान अश्विन से अपनी राहें अलग करने पर विचार कर रही है और वह टॉम ऑर्डर में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को अपना नया कप्तान नियुक्त कर सकती है।

अब आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2020 के लिए अश्विन को साइन कर सकती है।

अश्विन के साथ करार करने के करीब दिल्ली कैपिटल्स

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स की टीम अश्विन के साथ करार करने के करीब है क्योंकि वह अपना स्पिन आक्रमण मजबूत करना चाहती  है।

दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर की कप्तानी, रिकी पोंटिंग की कोचिंग और मेंटर सौरव गांगुली के प्रेरणादायक उपस्थिति में इस सीजन में 2012 के बाद से पहली बार नॉकआउट में पहुंची थी।

अभी दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन विभाग में कोई भी चर्चित नाम है और वह अकेले अमित मिश्रा पर निर्भर है।

अश्विन को मिल सकती है ये खास जिम्मेदारी

अमित मिश्रा अब 36 साल के हो चुके हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पीछे छोड़ चुके हैं, ऐसे में अश्विन उनकी जगह एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं, जो टीम का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत करने के साथ ही निचले क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज भी साबित हो सकते हैं। 

अश्विन को चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा रिटेन न किए जाने के बाद 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। 

अश्विन ने 2018 और 2019 सीजन में पंजाब की कप्तानी की और इन दोनों ही सीजन में पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। पिछले सीजन में पंजाब की टीम छठे स्थान पर रही थी।

अश्विन को दिल्ली की कप्तानी मिलना मुश्किल लगता है क्योंकि श्रेयस अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर करार होता है तो ये देखना दिलचस्प होगा कि इस स्टार स्पिनर को कौन सी भूमिका मिलती है।

अश्विन ने अब तक 139 आईपीएल मैचों में 125 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में पंजाब के लिए 14 मैचों में 15 विकेट लेने के साथ ही 42 रन बनाए हैं।

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनदिल्ली कैपिटल्सइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या