IPL Auction 2023: आयरलैंड के पहले खिलाड़ी, मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स में करेंगे धमाल, टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अनुबंध हासिल करने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने इसे ‘अविश्वसनीय अवसर’ करार दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 24, 2022 2:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या और मुख्य कोच आशीष नेहरा के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।नीलामी में 23 वर्षीय लिटिल को चार करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा था।लिटिल पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक नेट गेंदबाज थे।

IPL Auction 2023: आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल आईपीएल अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले आयरिश खिलाड़ी बने। आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में गुजरात टाइटंस ने कोच्चि में 4.4 करोड़ में खरीदा। लिटिल पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक नेट गेंदबाज थे।

लिटिल के 39 विकेट हैं, जिसमें सुपर 12 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है। लिटिल ने कहा कि मैं मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स में खेलने को लेकर उत्साहित हूं। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैं कोच आशीष नेहरा के साथ काम करने के लिए भी उत्साहित हूं और धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझ पर विश्वास करने के लिए टाइटन्स के प्रबंधन स्टाफ को दिल से आभार।

टाइटंस ने हार्दिक की अगुवाई और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज नेहरा के कोच रहते हुए अपने पदार्पण सत्र में ही आईपीएल का खिताब जीता था। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और उन्होंने अभी तक 22 वनडे और 53 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं।

लिटिल ने कहा,‘‘ मुझे आयरलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना पसंद है और यह हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगा, लेकिन आईपीएल में खेलना और वहां सीखना अविश्वसनीय अवसर होगा। मैं इसमें मेरा समर्थन करने के लिए क्रिकेट आयरलैंड का आभार व्यक्त करता हूं।’’

लिटिल ने पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका निभाई थी। क्रिकेट आयरलैंड के ‘हाई परफॉर्मेंस’ निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा, ‘‘हमें जोश के लिए खुशी है और उन्हें अगले साल के आईपीएल के लिए शुभकामनाएं देते हैं। जोश कड़ी मेहनत करने वाला और प्रतिबद्ध क्रिकेटर है जो कि आयरिश व्यवस्था में आगे बढ़ा है।’’ 

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनआईपीएल 2023IPLगुजरात टाइटन्सआयरलैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या