IPL 2024 MI vs RCB: अंक तालिका में 8 और 9वें स्थान पर कायम, विराट और रोहित बनेंगे 'किंग', जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड, कहां देखें मैच

IPL 2024 Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru, 25th Match Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी, पूर्व में बैंगलोर) की टीम का बुरा हाल है। टीम 5 मैच में एक जीत और 4 हार के साथ 2 अंक लेकर 9वें स्थान पर है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 10, 2024 12:16 PM2024-04-10T12:16:32+5:302024-04-10T12:21:10+5:30

IPL 2024 Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru, 25th Match Live Score MI Vs RCB Head To Head Record rohit sharma virat kohli see 11 jio tv | IPL 2024 MI vs RCB: अंक तालिका में 8 और 9वें स्थान पर कायम, विराट और रोहित बनेंगे 'किंग', जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड, कहां देखें मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsसीज़न में सबसे यादगार और रोमांचक मुकाबलों में से एक रहा है।टॉस शाम 7 बजे शुरू किया जाएगा।मैच का समय 7.30 बजे शाम को है।

IPL 2024 Mumbai Indians vs Royal Challengers Bengaluru, 25th Match Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग कल अहम मुकाबला खेला जाएगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा किंग बनेंगे की कोशिश करेंगे। मुंबई इंडियंस (एमआई) की टीम 4 मैच में एक जीत और 3 हार के साथ 2 अंक लेकर 8वें स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी, पूर्व में बैंगलोर) की टीम का बुरा हाल है। टीम 5 मैच में एक जीत और 4 हार के साथ 2 अंक लेकर 9वें स्थान पर है। मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा संयुक्त रूप से पांच बार (2013, 2015, 2017, 2019, 2020) आईपीएल जीता है। सीज़न में सबसे यादगार और रोमांचक मुकाबलों में से एक रहा है।

मुंबई इंडियंस (एमआई) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी, पूर्व में बैंगलोर) के बीच हेड टू हेड आंकड़ेः

मैचः 32

मुंबई इंडियंसः 18

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुः 14। 

मुंबई इंडियंस (एमआई) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी, पूर्व में बैंगलोर) शेयडूलः

मैच कब खेला जाएगा? 11 अप्रैल

कब शुरू होगा? शाम 7:30 बजे (IST) शुरू होगा।

कहां खेला जाएगा? वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई।

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड।

खराब फॉर्म से जूझ रही टीमों के मुकाबले में आरसीबी और मुंबई इंडियंस आमने-सामने

खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बृहस्पतिवार को मुंबई इंडियंस से खेलेगी जिस पर खुद अच्छे प्रदर्शन का भारी दबाव है। पांच में से चार मैच हार चुकी आरसीबी ने टीम चुनने में गलतियां की और मैदान पर भी प्रदर्शन से उसकी भरपाई नहीं कर सकी। अंकतालिका में वह मुंबई से एक ही पायदान नीचे है।

मुंबई चार में से एक मैच जीतकर नौवे स्थान पर है। उसने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया था। विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी के अभियान की बेहद खराब शुरुआत हुई है। अब आईपीएल के आधे मैच जल्दी ही खत्म होने को है और ऐसे में आरसीबी के विदेशी खिलाड़ियों को लय तलाशनी होगी, जिनमें कप्तान फाफ डु प्लेसी (109 रन), ग्लेन मैक्सवेल (32) और कैमरन ग्रीन (68 रन) शामिल हैं। कोहली अभी तक एक शतक और दो अर्धशतक समेत 316 रन बना चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका।

पांच महीने पहले विश्व कप सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम पर शतक जमाने वाले कोहली एक बार फिर उसी मैदान पर अपने बल्ले का जलवा बिखेरना चाहेंगे। गेंदबाजी में मैक्सवेल चार विकेट ले चुके हैं लेकिन मुख्य गेंदबाज प्रभावहीन रहे हैं। मुंबई के खिलाफ उन्होंने हालांकि पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 32 मुकाबलों में से 18 मुंबई ने और 14 आरसीबी ने जीते हैं। आम तौर पर आईपीएल में धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई टीम को पता है कि अब देर करने से परिणाम प्रतिकूल हो सकते हैं । आरसीबी को हराकर उसका इरादा लगातार दूसरी जीत दर्ज करने का होगा ताकि टीम का मनोबल बढ सके चूंकि अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है ।

शीर्षक्रम पर ईशान किशन और रोहित शर्मा ने रन बनाये हैं लेकिन मध्यक्रम नाकाम रहा है जिसके लिये कप्तान हार्दिक पंड्या को जवाब देना होगा। यह भी देखना होगा कि मुंबई के प्रशंसकों का हार्दिक पर गुस्सा कम हुआ है या नहीं। पिछले मैच में नियमित प्रशंसकों की बजाय हजारों बच्चे मैदान में थे जिससे उन्हें हूटिंग नहीं झेलनी पड़ी। सूर्यकुमार यादव की वापसी से बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है।

Open in app