IPL 2024: यूएई में नहीं शिफ्ट किया जाएगा आईपीएल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया इनकार

IPL 2024: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे विदेश में स्थानांतरित करने की किसी भी अटकल को खारिज करते हुए क्रिकबज को स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, "नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।"

By रुस्तम राणा | Published: March 16, 2024 08:30 PM2024-03-16T20:30:52+5:302024-03-16T20:31:38+5:30

IPL 2024: IPL will not be shifted to UAE, BCCI Secretary Jay Shah denies | IPL 2024: यूएई में नहीं शिफ्ट किया जाएगा आईपीएल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया इनकार

IPL 2024: यूएई में नहीं शिफ्ट किया जाएगा आईपीएल, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया इनकार

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगाजय शाह ने स्पष्ट किया कि स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगीफिलहाल 22 मार्च से 7 अप्रैल तक आईपीएल का पहला चरण घोषित किया गया है

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन विदेश में नहीं किया जाएगा। यह स्पष्टीकरण कुछ रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें भारत में आम चुनावों के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में संभावित स्थानांतरण का सुझाव दिया गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे विदेश में स्थानांतरित करने की किसी भी अटकल को खारिज करते हुए क्रिकबज को स्पष्ट किया कि पूरी लीग भारत में आयोजित की जाएगी। शाह ने शनिवार (16 मार्च) को क्रिकबज को बताया, "नहीं, इसे विदेश नहीं ले जाया जाएगा।"

ऐसी रिपोर्टें प्रसारित की गई थीं कि कुछ आईपीएल टीमों ने आगामी चुनावों के कारण मैचों के स्थानांतरण का अनुरोध किया था, और यहां तक कि दावे भी थे कि बीसीसीआई के सदस्य यूएई में आईपीएल के दूसरे भाग को आयोजित करने की संभावना तलाश रहे थे। हालाँकि, शाह के बयान से इन अटकलों पर विराम लग गया है।

भारत के चुनाव आयोग ने आम चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है, जो 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होने वाले हैं। चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। अब मतदान की तारीखों की पुष्टि होने के साथ, बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के लिए पूर्ण कार्यक्रम जारी करने की उम्मीद है। फिलहाल, 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के पहले 21 खेलों की तारीखों की ही घोषणा की गई है। आईपीएल की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी। 

इस बीच श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स में अपने साथियों के साथ शामिल होने के लिए शनिवार को कोलकाता के लिए रवाना हुए। शुरुआत से ही आईपीएल के लिए अय्यर की उपलब्धता के बारे में मजबूत अफवाहें थीं, क्योंकि उन्होंने पीठ दर्द के कारण मुंबई में हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी के अंतिम दो दिनों में भाग नहीं लिया था।

उनकी फिटनेस के बारे में चिंताओं के बावजूद, स्कैन में कथित तौर पर कोई महत्वपूर्ण समस्या नहीं दिखाई दी है, जिससे उन्हें शुरू से ही आईपीएल में भाग लेने की अनुमति मिल गई है। यह आकलन केकेआर के अधिकारियों द्वारा साझा किया गया है, जो शुरू से ही उनकी भागीदारी की आशा करते हैं।

नाइट राइडर्स 23 मार्च को ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैच के साथ अपने सीज़न की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

Open in app