IPL 2024: जब तक वह चलने-फिरने में सक्षम हूं, आईपीएल में चौके और छक्के लगाता रहूंगा, मैक्सवेल ने कहा-आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा...

IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वह चल पा रहे हैं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते रहेंगे। पैतीस वर्ष के मैक्सवेल हाल ही में आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत के नायकों में से एक रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 6, 2023 12:43 PM2023-12-06T12:43:16+5:302023-12-06T12:44:28+5:30

IPL 2024 Auction Royal Challengers Bangalore fans Australia allrounder Glenn Maxwell has said that he will play in the IPL until he 'can't walk anymore' | IPL 2024: जब तक वह चलने-फिरने में सक्षम हूं, आईपीएल में चौके और छक्के लगाता रहूंगा, मैक्सवेल ने कहा-आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा...

file photo

Next
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसकों के कानों में संगीत की तरह गूंजने वाली खबर है। जी. मैक्सवेल ने कहा है कि वह तब तक आईपीएल में खेलेंगे। आईपीएल संभवत: मेरे द्वारा खेला जाने वाला आखिरी टूर्नामेंट होगा।

IPL 2024: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल को लेकर बड़ी बात कह दी है। आईपीएल में तब तक खेलने की कसम खाई है, जब तक वह चलने फिरने में सक्षम है। भारत में ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय विश्व कप विजेता अभियान में बड़ी भूमिका निभाई, अगले साल आईपीएल में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए रंग जमाएंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशंसकों के कानों में संगीत की तरह गूंजने वाली खबर है। मैक्सवेल ने कहा है कि वह तब तक आईपीएल में खेलेंगे। आईपीएल संभवत: मेरे द्वारा खेला जाने वाला आखिरी टूर्नामेंट होगा। मैक्सवेल एक दशक से अधिक समय से आईपीएल से जुड़े हुए हैं, जिसकी शुरुआत 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) से हुई थी।

वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलेंगे। मैक्सवेल ने कहा ,‘आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा। जब तक मैं चल सकता हूं, आईपीएल खेलता रहूंगा।’ उन्होंने कहा ,‘मेरे पूरे करियर में आईपीएल का काफी योगदान रहा है। जिन लोगों से मैं मिला हूं या जिन कोचों के मार्गदर्शन में खेला है। जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं।

इससे मुझे बहुत फायदा मिला है।’ उन्होंने कहा ,‘आपको एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीने खेलने का मौका मिल रहा है। दूसरे मैच देखते समय उनसे बात कर पा रहे हैं। इससे ज्यादा सीखने का मौका क्या हो सकता है।’

मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिये। उन्होंने कहा ,‘उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे। यहां वेस्टइंडीज के समान हालात होंगे और गेंद स्पिन लेगी।’ मैक्सवेल बिग बैश लीग के पहले मैच में ब्रिसबेन हीट्स के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स के कप्तान होंगे।

2013 में मुंबई इंडियंस द्वारा नीलामी में उस राशि के लिए खरीदे जाने के बाद वह पहले मिलियन-डॉलर खिलाड़ी बन गए। सीज़न 2014 में आया, जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए प्रदर्शन किया और 187.75 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए। मैक्सवेल ने 2021, 2022 और 2023 में क्रमशः 513, 301 और 400 रन बनाए।

Open in app