IPL 2022: सुरेश रैना की होगी वापसी, नीलामी में रहे थे 'अनसोल्ड', अब रवि शास्त्री संग कमेंट्री करते आएंगे नजर

IPL 2022: सुरेश रैना इस बार आईपीएल मैचों के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे। सामने आई जानकारी के अनुसार उन्हें हिंदी कमेंट्री टीम में शामिल किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: March 16, 2022 8:09 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल-2022 के दौरान हिंदी की कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे रवि शास्त्री और सुरेश रैना।35 साल के सुरेश रैना को इस बार आईपीएल नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।सुरैश रैना आईपीएल के इतिहास में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का कभी अहम हिस्सा रहे सुरेश रैना इस बार आईपीएल में खेलते नजर नहीं आएंगे। पिछले महीने हुई नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा। हालांकि ऐसा नहीं है कि रैना आईपीएल-2022 में कोई भूमिका निभाते नजर नहीं आएंगे। भले ही वे मैदान पर नहीं नजर आएगें, लेकिन उनके फैंस उन्हें इस बार एक अलग भूमिका में जरूर देख सकेंगे। 

दरअसल, 35 साल के रैना इस बार आईपीएल मैचों के दौरान हिंदी में कमेंट्री करते नजर आएंगे। वहीं, पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को भी आईपीएल का ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने अपनी हिंदी कमेंट्री टीम में शामिल किया है। डिज्नी स्टार के सीईओ (खेल) संजोग गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है। 

'मिस्टर आईपीएल हैं सुरेश रैना'

एक हिंदी अखबार के अनुसार संजोग गुप्ता ने कहा, 'यह सभी जानते हैं कि रैना इस बार आइईपीएल में नहीं खेलेंगे, लेकिन हम उनको इवेंट से जोड़ना चाहते थे। उन्हें मिस्टर आईपीएल कहा जाता है। उनके करोड़ों प्रशंसक हैं।'

वहीं रवि शास्त्री को के लकर संजोग गुप्ता ने बताया, 'शास्त्री पहले हमारे स्टार स्पो‌र्ट्स के लिए अंग्रेजी में कमेंट्री करते थे। 2017 के चैम्पियंस ट्राफी फाइनल के बाद उन्होंने हमारे लिए कमेंट्री नहीं की क्योंकि टीम इंडिया के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़ गए थे।'

'हिंदी की क्लास ले रहे हैं रवि शास्त्री'

संजोग गुप्ता ये भी बताया कि रवि शास्त्री इन दिनों जूम पर हिंदी की क्लास ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि रवि शास्त्री की हिन्दी में मुंबई वाला फ्लेवर ज्यादा है, इसके चलते उन्हें हिंदी कमेंट्री के रिहर्सल कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि उनका जो हाव-भाव है वह बना रहे, साथ ही वह अच्छी हिन्दी भी बोलें जिसका दर्शक लुत्फ उठा सकेंगे।

बतौर भारतीय कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पिछले साल नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कर के बाद समाप्त हो गया था। शास्त्री इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में आखिरी बार कमेंट्री करते नजर आए थे। कोच बनने से पहले वे अक्सर कमेंटेटर की भूमिका में ही नजर आते थे। 

टॅग्स :आईपीएल 2022सुरेश रैनाचेन्नई सुपर किंग्सरवि शास्त्रीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)IPL
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या