IPL 2022: केकेआर के पूर्व कप्तान ने 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली, गावस्कर बोले-टी20 विश्व कप में कर सकते हैं धमाल, ईशान और पंत पर पड़ेंगे भारी!

IPL 2022: आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक ने 209.57 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 197 रन बनाये हैं। वह छह पारियों में सिर्फ एक बार आउट हुए है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 19, 2022 4:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की पारी खेली।आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से हराया।आगामी टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए फिनिशर (निचले मध्यक्रम में आखिरी ओवरों का बल्लेबाज) की भूमिका निभा सकते है।

IPL 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बाद पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की तारीफ की है। राष्ट्रीय टीम में वापसी का मजबूत दावा पेश किया है।

आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे है कार्तिक ने 209.57 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 197 रन बनाये हैं। वह छह पारियों में सिर्फ एक बार आउट हुए है। उन्होंने 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की पारी खेली जिससे आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रनों से हराया। ईशान किशन और आर पंत पर भारी पड़ सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे कार्तिक की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर सुनील गावस्कर ने कहा कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए फिनिशर (निचले मध्यक्रम में आखिरी ओवरों का बल्लेबाज) की भूमिका निभा सकते है।

कार्तिक मौजूदा सत्र में अपनी नयी टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे है। कोलकाता नाइट राइडर्स के इस पूर्व कप्तान ने इस सत्र में 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली हैं। गावस्कर ने कहा, ‘‘ उन्होंने कहा कि वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि आप उसकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहा है।’’

कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था। उन्होंने इस दौरान अनुभवी मुस्ताफिजूर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाये। इस मैच में टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से उबर कर पांच विकेट पर 189 रन बनाने के बाद 16 रन से जीत दर्ज की और कार्तिक मैन ऑफ द मैच बने।

गावस्कर ने कहा, ‘उसने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया। वह वैसा ही काम कर रहा है जैसा कि छठे या सातवें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जायेगी।’ कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है।

इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। कोहली ने कहा, ‘‘ आपने एबी (डिविलियर्स) का जिक्र किया और मुझे लगता है कि एबी प्रिटोरिया में अपने घर पर बैठकर आपको हमारे लिए मैच को खत्म करते  हुए और जीत दिलाते हुए देख कर गर्व महसूस कर रहे होंगे।’’

टॅग्स :आईपीएल 2022दिनेश कार्तिकसुनील गावस्करविराट कोहलीबीसीसीआईआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलियारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या