अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर पर कई टीम की नजर, आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाज पर पैसों की बारिश!

IPL 2022: राशिद खान कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। फील्डिंग के साथ पिंच हिटर के रूप में भी खेल सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 8, 2021 01:59 PM2021-12-08T13:59:59+5:302021-12-08T14:02:51+5:30

IPL 2022 Rashid Khan mega auction 3 teams Punjab Kings Rajasthan Royals Royal Challengers Bangalore | अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर पर कई टीम की नजर, आईपीएल के सबसे किफायती गेंदबाज पर पैसों की बारिश!

लेग स्पिनर ने हर सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया। (file photo)

Next
Highlightsराशिद खान एक कलाई का स्पिनर हैं।रिकॉर्ड के अनुसार वे टी20 में सबसे सफल खिलाड़ी हैं। आईपीएल 2017 में अपने पहले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए।

IPL 2022: आईपीएल 2022 नीलामी जनवरी में होने की उम्मीद है। 8 टीमों ने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। सबसे बड़ा आश्चर्य तब आया, जब सनराइजर्स हैदराबाद ने चैंपियन खिलाड़ी और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को रिटेन नहीं किया।

यह अप्रत्याशित और बहुत बड़ा आश्चर्य था। राशिद खान कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। फील्डिंग के साथ पिंच हिटर के रूप में भी खेल सकते हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि लगभग हर फ्रेंचाइजी उसमें दिलचस्पी दिखाएगी। कई टीम खान पर पैसों की बारिश कर सकती है।

राशिद खान एक कलाई का स्पिनर हैं और रिकॉर्ड के अनुसार वे टी20 में सबसे सफल खिलाड़ी हैं। राशिद खान आईपीएल 2017 में अपने पहले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए। लेग स्पिनर ने हर सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया। हर संस्करण में कम से कम 17 विकेट लिए। कुल मिलाकर 23 वर्षीय खिलाड़ी ने 76 मैचों में 93 विकेट लिए।

मेगा ऑक्शन में राशिद खान को टारगेट कर सकती हैं तीन टीमेंः (Three teams that can target Rashid Khan in mega auction)

1. पंजाब किंग्सः पंजाब किंग्स ने अगले सीजन के लिए मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है। उन्हें पिछले सीजन में एक अच्छे कलाई के स्पिनर होने की समस्या से भी जूझना पड़ा था। उनके पास स्पिनर हैं, लेकिन उन्हें अपनी गेंदबाजी इकाई को मजबूत करने के लिए एक प्रसिद्ध और गुणवत्ता वाले स्पिनर की जरूरत है। अनिल कुंबले के प्रबंधन का हिस्सा होने के साथ, वे निश्चित रूप से राशिद खान में रुचि दिखाएंगे।

2. राजस्थान रॉयल्सः राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा है। उन्होंने किसी भी गेंदबाज को बरकरार नहीं रखा है। वे कलाई के स्पिनर की तलाश कर रहे होंगे और राशिद खान से बेहतर कौन होगा जिसे उनकी टीम में रखा जाएगा। शेन वार्न के बाद, उनकी गेंदबाजी इकाई में कोई भी दबंग स्पिनर नहीं है।

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले सीजन के लिए युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं रखा। हरियाणा के स्पिनर ने लंबे समय तक फ्रेंचाइजी के लिए खेला है और एक टीम के मूल का एक अभिन्न अंग रहा है। उन्होंने कई मैच जिताने वाले स्पेल डाले हैं।

फ्रेंचाइजी को उनके जैसे एक और शक्तिशाली स्पिनर की जरूरत होगी, जो काफी लंबे समय तक उनकी सेवा कर सके। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दो बड़े नाम पहले से ही टीम में हैं। राशिद खान पर कोहली दांव खेल सकते हैं।

Open in app