IPL 2022: जीत के बाद भी अंक तालिका में 10वें स्थान पर मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया, दोनों टीम प्लेऑफ से बाहर

IPL 2022: सीएसके के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक छोर पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 12, 2022 10:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम के स्कोर में अतिरिक्त रन का योगदान रहा जिसमें 15 रन बने।धोनी के अलावा केवल तीन अन्य बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।चेन्नई सुपर किंग्स का इस लुभावनी टी20 लीग में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को 16 ओवर में 97 रन पर आउट कर दिया। जीत के बाद भी रोहित शर्मा की टीम 10वें स्थान पर है। एमएस धोनी की टीम 9वें स्थान पर है। 

पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस नॉक आउट होने वाली पहली टीम थी। चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स नॉक आउट होने वाली दूसरी टीम है। दो बार की चैंपियन केकेआर नॉक आउट होने वाली अगली टीम हो सकती है?

मुंबई इंडियंस ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अंक तालिका में नौंवे और 10वें स्थान की टीमों के बीच के इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टूर्नामेंट में बने रहने की जरा सी उम्मीद भी इस पराजय से खत्म हो गयी।

इससे आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं और दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने के लिये बचे हुए मुकाबले खेलेंगी। पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने गेंदबाजों की बदौलत सीएसके को 16 ओवर में 97 रन पर समेट दिया जो उसका इस लुभावनी टी20 लीग में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

सीएसके का पिछला न्यूनतम स्कोर 2013 में 79 रन भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही था। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने भी पावरप्ले में चार विकेट गंवा दिये थे लेकिन तिलक वर्मा (नाबाद 34 रन, 32 गेंद, चार चौके) और ऋतिक शौकीन (18) ने संभलकर खेलते हुए टीम को जीत की ओर बढ़ाया।

शौकीन 13वें ओवर में मोईन अली की गेंद पर बोल्ड हो गये। तब टीम का स्कोर 81 रन था जिसके बाद टिम डेविड (नाबाद 16 रन, 11 गेंद, दो छक्के) ने आते ही 15वें ओवर की पहली गेंद को छक्के के लिये भेजा। डेविड ने फिर पांचवीं गेंद पर एक और छक्का जड़ा जिससे टीम ने 14.5 ओवर में पांच विकेट पर 103 रन बनाकर तीसरी जीत हासिल की।

सीएसके के लिये मुकेश चौधरी ने भी चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके। इससे पहले टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करने वाली मुंबई इंडियंस के लिये गेंदबाजों ने उसकी जीत की नींव रखी जिसमें पहले ही ओवर में दो झटके देना शामिल रहा जिससे उसने सीएसके को दबाव में ला दिया जिससे वह अंत तक उबर नहीं सकी।

सीएसके के लिये कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक छोर पर 36 रन (33 गेंद, चार चौके, दो छक्के) बनाकर नाबाद रहे जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। इसके अलावा टीम के स्कोर में अतिरिक्त रन का योगदान रहा जिसमें 15 रन बने। धोनी के अलावा केवल तीन अन्य बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिनका स्कोर अतिरिक्त रन से कम ही रहा।

मुंबई के लिये डेनियल सैम्स ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने तीन तीन ओवर में क्रमश: 27 और 22 रन देकर दो दो विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में एक मेडन ओवर डाला और 12 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। रमनदीप को अपने एक ओवर में पांच रन देकर एक विकेट मिला।

टॅग्स :आईपीएल 2022चेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंसएमएस धोनीरोहित शर्मामुंबईबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या