IPL 2022: भारतीय टीम में वापसी को लेकर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे गुजरात टाइटंस के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

IPL 2022: गुजरात टाइटन्स ने अपने गेंदबाजों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आठ विकेट पर 156 रन के कम स्कोर का बचाव किया और आठ रन से जीत दर्ज की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 24, 2022 3:02 PM

Open in App
ठळक मुद्देगुजरात की टीम छठी जीत है।12 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।पिछले साल नवंबर में दुबई में टी20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ खेला था।

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के लिये लगातार तीन अर्धशतक जड़कर शानदार फॉर्म में चल रहे आल राउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि भारतीय टीम में वापसी उनके हाथों में नहीं है और वह सिर्फ मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा करने पर ध्यान लगाये हुए हैं।

‘ग्रोइन’ चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल पाये पंड्या ने कहा, ‘पहली बात तो मुझे नहीं लगता कि यह (भारतीय टीम में वापसी) मेरे हाथों में है और दूसरी बात मेरा ध्यान वापसी पर नहीं है। मैं जिस मैच में खेलता हूं, उसी पर ध्यान लगाता हूं।’ इस 28 साल के खिलाड़ी ने भारत के लिये अंतिम मैच पिछले साल नवंबर में दुबई में टी20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ खेला था।

वह पीठ की सर्जरी के बाद गेंदबाजी कार्यभार का प्रबंधन करने में जूझ रहे थे। पंड्या ने कहा, ‘‘इस समय मैं आईपीएल में खेल रहा हूं और मेरा ध्यान आईपीएल पर ही लगा है, फिर देखते हैं कि भविष्य कहां ले जाता है। यह अभी मेरे हाथों में नहीं है। मैं उस टीम पर ध्यान लगाता हूं जिसके लिये मैं खेल रहा हूं। हम अच्छा कर रहे हैं और मैं बहुत खुश हूं। ’’

हार्दिक पंड्या ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने दबाव में शानदार जज्बा दिखाया। पंड्या ने मैच के बाद मजाकिया अंदाज में दबाव के बारे में कहा, ‘‘जब तक टूर्नामेंट खत्म होगा, मेरे सारे बाल गिर जायेंगे। बतौर टीम हम दबाव में रहे हैं लेकिन खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर जबरदस्त जज्बा दिखाया है। ’’

हालांकि उन्होंने अपने सलामी बल्लेबाजों का समर्थन किया जो इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके हैं लेकिन मध्यक्रम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक वे अच्छा नहीं कर पाये हैं लेकिन वे जल्द ही ऐसा करेंगे। हम उनका समर्थन कर रहे हैं, एक बार वे चल जायेंगे तो यह शानदार होगा। मध्यक्रम में हम ठीक कर रहे हैं। ’’

पंड्या के 67 रन की मदद से टीम यह स्कोर बनाने में कामयाब रही और उन्होंने कहा, ‘‘हमने 10-12 रन कम बनाये। लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिस तरह से इस स्कोर का बचाव किया, वह शानदार था। राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी ने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की। जोसफ अल्जारी ने भी अच्छा किया। यश दयाल ने दूसरी बार एक ‘नो बॉल’ डाली और वह बेहतर होगा। ’’ राशिद खान को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जिन्होंने 22 रन देकर दो विकेट झटके। 

टॅग्स :आईपीएल 2022हार्दिक पंड्यागुजरात टाइटन्सकोलकाता नाइट राइडर्सश्रेयस अय्यरटीम इंडियाभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या