IPL 2022, KKR vs DC: ऋषभ पंत की कप्तानी को माइकल वॉन ने बताया विचित्र, कहा- पोंटिंग से ले सकते हैं ईमानदार फीडबैक

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन को केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की कप्तानी विचित्र लगी, जिसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 29, 2022 1:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देचाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव कोलकाता के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। केकेआर के खिलाफ कुलदीप यादव ने तीन ओवरों में महज 14 रन खर्च करते हुए चार विकेट झटके।

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की कुलदीप यादव को रोककर ललित यादव को ओवर देने को लेकर काफी आलोचना हो रही है। ऐसे में पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन को भी केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी समझ नहीं आई, जिसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया। दरअसल, चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव कोलकाता के खिलाफ जबरदस्त फॉर्म में नजर आए। उन्होंने तीन ओवरों में महज 14 रन खर्च करते हुए चार विकेट झटके।

अगर उन्हें एक और ओवर कप्तान ऋषभ पंत की ओर से दिया जाता तो हो सकता है कि वो अपना पांचवां विकेट भी ले लेते। मगर पंत ने कुलदीप की जगह ललित यादव को मौका दिया। ऐसे में वॉन ने ट्वीट करते हुए पंत की कप्तानी को विचित्र बताया। उन्होंने लिखा, "विचित्र कप्तानी!! कुलदीप यादव 4/14 रन तीन ओवर!! उन्हें अपने पूरे कोटे की गेंदबाजी नहीं मिली!!" इसके अलावा Cricbuzz से बात करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि मैं अक्सर ही इसके (एक कप्तान की पारी के बारे में) बारे में सुनता हूं। यह एक कप्तान की पारी नहीं बल्कि सिर्फ एक पारी होनी चाहिए। एक ऐसी पारी जिसे खेल के लिए आपको उस विशेष क्षण में खेलने की आवश्यकता होती है।

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने (पंत) जिस तरह से कप्तानी की, उससे उनकी टीम को एक पारी का श्रेय जाता है। मैं उन्हें चुनना नहीं चाहता लेकिन वह एक युवा कप्तान हैं जिसे सीखने की जरूरत हैं। हां, आप जीतते हैं, आप जश्न मनाते हैं और अपनी टीम से बात करते हैं क्योंकि आपको वो दो अंक मिले हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह विश्लेषण करने और अपने कमरे में जाने और रिकी पोंटिंग और कुछ अन्य कोचों को ईमानदार प्रतिक्रिया मांगने के लिए लाने के लिए पर्याप्त समझदार हैं। 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आप इसी तरह सीखते हैं। यह ऋषभ के प्रति आक्रामक नहीं है और उससे कह रहा है कि 'आपको यह करना चाहिए' लेकिन वास्तव में अच्छे कप्तान अपनी प्रारंभिक अवस्था में अपनी रणनीति के लिए सलाह मांगते हैं। उन्हें (पंत को) सही जानकारी नहीं मिल रही है। अगर उनमें से एक कम से कम उनके साथ बैठकर यह नहीं कहता, 'ऋषभ आपने गलत किया है'। उनके पास अपनी टीम को लाइन में खड़ा करने का मौका था, लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए। ऋषभ के लिए रात अच्छी नहीं रही लेकिन उसे दो अंक मिले।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को चार विकेट से हराया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 146 रन बनाए। दिल्ली ने इसके जवाब में 19 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की।

टॅग्स :ऋषभ पंतमाइकल वॉनआईपीएल 2022कुलदीप यादवरिकी पोंटिंग
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या