IPL 2022: एमएस धोनी ने चुना उत्तराधिकारी, 15वें सीजन में ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे!

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों ने टूर्नामेंट के 15वें सीजन की योजना बनाना शुरू कर दिया है। आईपीएल नीलामी फरवरी में है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 15, 2022 5:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 2022 सीजन के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।इस बार टीम के कप्तान से चेन्नई फैन्स को झटका लग सकता है।टीम प्रबंधन और एमएस धोनी दोनों ने कहा है कि वे भविष्य के लिए योजना बनाना चाहते हैं।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे सफल टीमों में से एक है। कप्तान एमएस धोनी लगातार कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने बारह सीजन से टीम की कप्तानी की। नौ बार फाइनल और चार ट्रॉफी तक पहुँचाया है। स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा धोनी की जगह पर कप्तान बनाए जा सकते हैं।

2008 में आईपीएल के उद्घाटन संस्करण के बाद से धोनी का नाम सीएसके की सफलता का पर्याय बन गया है। हालांकि, सीएसके कप्तान अब अपने क्रिकेटिंग करियर के अंत में है और 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही सेवानिवृत्त होने के बाद बहुत लंबे समय तक खेलना जारी नहीं रख सकता है। हालांकि 40 वर्षीय को आईपीएल 2022 से पहले सीएसके द्वारा बरकरार रखा गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को 16 करोड़, महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़, ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को 8 करोड़ में रिटेन किया है। 2021 में जडेजा ने CSK के एक फैन पेज के एक सवाल का जवाब दिया था, जिसमें पूछा गया था कि धोनी के बाद CSK की कप्तानी किसे करनी चाहिए। ऑलराउंडर ने ट्वीट डिलीट करने से पहले अपनी जर्सी नंबर '8' से जवाब दिया था।

धोनी से अपने अनुबंध के अगले तीन वर्षों तक खेलना जारी रखने की उम्मीद नहीं है। धोनी द्वारा क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला करने के बाद सीएसके को एक नए कप्तान की आवश्यकता होगी और लगता है कि नए नेता की तलाश शुरू हो चुकी है।

सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा धोनी से आईपीएल 2022 की शुरुआत में सीएसके के नए कप्तान के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। धोनी ने कथित तौर पर आगामी सीजन में जडेजा को कप्तानी सौंपने का फैसला किया है।

 

टॅग्स :आईपीएल 2022IPLएमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्सरवींंद्र जडेजा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या