IPL 2021: मुंबई इंडियंस को झटका, पहले मैच में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक, जानें क्या है कारण

IPL 2021: पांच बार का चैंपियन मुंबई आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 1, 2021 01:32 PM2021-04-01T13:32:28+5:302021-04-01T13:34:37+5:30

IPL 2021 Quinton de Kock Mumbai Indians miss MI vs RCB opening game rohit sharma | IPL 2021: मुंबई इंडियंस को झटका, पहले मैच में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक, जानें क्या है कारण

मुंबई इंडियंस के ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक पहले मैच में नहीं खेलेंगे। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा।अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के चलते आईपीएल के पहले मुकाबले में टीम के खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे।दक्षिण अफ्रीका दो अप्रैल से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान से खेलेगा।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। मुंबई इंडियंस फैंस को करारा झटका लगा है।

मुंबई इंडियंस के ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक पहले मैच में नहीं खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज हो रहा है। इस कारण कई खिलाड़ी बाहर रह सकते हैं। बता दें कि आईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा।

क्विंटन डी कॉक के अलावा कैगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे (दोनों दिल्ली कैपिटल), हार्ड हिटर डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स), तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (चेन्नई सुपर किंग्स) टीम में शामिल हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे अपने-अपने फ्रेंचाइजियों के आगे मैच में शामिल होंगे। 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के चलते आईपीएल के पहले मुकाबले में टीम के खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका दो अप्रैल से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान से खेलेगा।

रोहित, हार्दिक, क्रुणाल और सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस से जुड़े

भारत के सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा, आलराउंडर हार्दिक पंड्या, उनके भाई क्रुणाल और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले मुंबई इंडियन्स की टीम से जुड़ गये। ये चारों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये भारतीय टीम में शामिल थे।

भारत ने रविवार को पुणे में तीसरे और अंतिम वनडे में सात रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। मुंबई इंडियन्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कप्तान रोहित शर्मा के मुंबई पहुंचने का वीडियो पोस्ट किया है। इससे पहले उसने हार्दिक, क्रुणाल और सूर्यकुमार के मुंबई टीम से जुड़ने का वीडियो पोस्ट किया था।

क्रुणाल ने इस सीरीज में वनडे में पदार्पण किया लेकिन सूर्यकुमार को तीनों मैचों में अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। सूर्यकुमार ने इससे पहले टी20 श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। मौजूदा चैंपियन मुंबई की टीम नौ अप्रैल को चेन्नई में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी।

Open in app