IPL 2021: दीपक चाहर का चौका, चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 107 रन का लक्ष्य

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के लिये दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 16, 2021 9:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स के लिये शाहरुख खान 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया।चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

IPL 2021: पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आठ विकेट पर 106 रन बनाये।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिये दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये। पंजाब किंग्स के लिये शाहरुख खान 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। 

दीपक चाहर के शानदार शुरुआती स्पैल की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स को आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया। तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरुख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे।

लेकिन वह अंतिम ओवर में सैम करेन की गेंद पर आउट हो गये। दीपक चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किये। सैम करेन, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो को एक एक विकेट मिला। चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिये।

इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभायी जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (शून्य) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिये। फार्म में चल रहे पंजाब के कप्तान के एल राहुल (05) शार्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे। जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था।

निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की शार्ट गेंद को लांग लेग पर शारदुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे। दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था। अब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया।

शाहरुख खान और जाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिये 31 रन जोड़े। मुरूगन अश्विन (06) ने फिर शाहरूख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये अपना 200वां मैच खेल रहे हैं, उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

टॅग्स :आईपीएल 2021इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)चेन्नई सुपर किंग्सपंजाब किंग्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या