IPL 2021: डेविड वॉर्नर का छलका दर्द, कहा-मुझसे कप्तानी छीन ली और कारण नहीं बताया, अपना दर्द बयां किया

IPL 2021: आईपीएल 2021 के अपने आखिरी पांच मैचों में बेंच पर बैठकर निकाल दिया। सनराइजर्स ने वार्नर को टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया था। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 13, 2021 01:44 PM2021-10-13T13:44:16+5:302021-10-13T13:45:33+5:30

IPL 2021 David Warner Sunrisers axing 'Bitter pill to swallow but I don't think I will ever get answers' | IPL 2021: डेविड वॉर्नर का छलका दर्द, कहा-मुझसे कप्तानी छीन ली और कारण नहीं बताया, अपना दर्द बयां किया

वॉर्नर को आखिरी कुछ मैचों में तो टीम में जगह भी नहीं दी गई।

googleNewsNext
Highlights2016 में खिताब दिलाई थी।आठ सत्रों में 4000 से अधिक रन बनाया।न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स की कमान सौंपी गई थी।

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर का दर्द छलका है। अपना दर्द बयां किया है। डेविड वार्नर अगले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ रहना पसंद करेंगे, लेकिन वह मानते हैं कि ऐसा नहीं हो सकता है।

आईपीएल 2021 के अपने आखिरी पांच मैचों में बेंच पर बैठकर निकाल दिया। सनराइजर्स ने वार्नर को टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया था। यूएई में दूसरे चरण के दौरान वार्नर ने सनराइजर्स के सात मैचों में से केवल दो में भाग लिया, इससे पहले कि वह पूरी तरह से बाहर हो गए।

वॉर्नर इस बात से नाराज हैं कि उन्हें कप्तान के रूप में बर्खास्त करने का क्या कारण था। इस बात पर दुख व्यक्त किया कि सीजन के दौरान उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया। 2016 में खिताब दिलाई थी।आठ सत्रों में 4000 से अधिक रन बनाया।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को दावा किया कि सनराइजर्स हैदराबाद प्रबंधन ने आईपीएल के इस सत्र में उन्हें कप्तानी से हटाने का कोई कारण नहीं बताया । वॉर्नर को आईपीएल के पहले चरण में कप्तानी से हटाकर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स की कमान सौंपी गई थी।

कप्तानी बदलने के बावजूद सनराइजर्स के प्रदर्शन में सुधार नहीं आया और टीम आईपीएल अंकतालिका में सबसे नीचे रही। वॉर्नर को आखिरी कुछ मैचों में तो टीम में जगह भी नहीं दी गई। वॉर्नर ने कहा ,‘‘ टीम मालिकों, ट्रेवर बेलिस, लक्ष्मण, मूडी और मुरली के प्रति पूरा सम्मान रखते हुए मैं कहूंगा कि कोई भी फैसला सर्वसम्मति से होता है। मेरे लिये निराशाजनक बात यह भी रही कि मुझे बताया ही नहीं गया कि कप्तानी से क्यों हटाया गया है। फॉर्म के आधार पर फैसला लिया गया तो यह कठिन है क्योंकि अतीत के प्रदर्शन को अनदेखा नहीं करना चाहिये।’’

उन्होंने कहा कि कप्तानी से हटाये जाने को पचाना मुश्किल था लेकिन वह आगे बढना चाहते थे। उन्होंने कहा ,‘‘ खास तौर पर जब आपने टीम के लिये 100 मैच खेले हों । मुझे लगता है कि चेन्नई में पहले पांच में से चार मैचों में खराब प्रदर्शन रहा । मेरे कुछ सवाल है लेकिन लगता है कि जवाब कभी नहीं मिलेगा। आगे बढ़ना ही होगा।’’

वॉर्नर ने कहा कि वह आगे भी सनराइजर्स के लिये खेलना चाहेंगे लेकिन यह उनके हाथ में नहीं है । उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे सनराइजर्स के लिये खेलने में मजा आया । उम्मीद है कि मैं वापिस आऊंगा । सनराइजर्स की जर्सी में या किसी और टीम की, पता नहीं। ’’

Open in app