आईपीएल 2021ः वरुण चक्रवर्ती की फिरकी पर बोले कप्तान विराट कोहली, टी20 विश्व कप में हमारे लिए अहम खिलाड़ी होंगे

IPL 2021: केकेआर ने आंद्रे रसेल (नौ रन पर तीन विकेट) और वरुण चक्रवर्ती (13 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से आरसीबी को 19 ओवर में 92 रन पर ढेर कर दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2021 01:49 PM2021-09-21T13:49:17+5:302021-09-21T13:50:55+5:30

IPL 2021 Captain Virat Kohli Varun Chakraborty's spin important player T20 World Cup  | आईपीएल 2021ः वरुण चक्रवर्ती की फिरकी पर बोले कप्तान विराट कोहली, टी20 विश्व कप में हमारे लिए अहम खिलाड़ी होंगे

कोहली को अगले महीने से यहीं होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुआई करनी है।

googleNewsNext
Highlightsलॉकी फर्ग्युसन ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए।देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया।  10 ओवर में ही एक विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

अबुधाबीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार ने कई रास्ते खोल दिए। यह मैच उनकी टीम के लिए आंखें खोलना वाला रहा और टीम को अब पता है कि किन विभागों में काम करना है।

 

कोहली ने कहा, ‘‘अच्छी साझेदारी करना महत्वपूर्ण था। हमने इतनी जल्दी इतनी अधिक ओस की उम्मीद नहीं की थी। एक विकेट पर 42 रन के बाद 20 रन के आसपास पांच विकेट गंवा दिए। यह आंखें खुलने की तरह है, दूसरे चरण की शुरुआत में ही ऐसा होने के बाद हमें पता है कि किन क्षेत्रों में हमें काम करना है।’’

कोहली को अगले महीने से यहीं होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुआई करनी है और इसलिए उन्होंने चक्रवर्ती के प्रदर्शन पर खुशी जताई जो टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। कोहली ने कहा, ‘‘वरुण ने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जब वह भारत के लिए खेलेगा तो हमारे लिए अहम खिलाड़ी होगा। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे निकट भविष्य में भारत की ओर से खेलने का मौका मिलेगा, यह काफी अच्छे संकेत हैं।’’ कोहली हालांकि हार से अधिक परेशान नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं, हमने कुछ मुकाबले हारने की उम्मीद की थी। यह खेल का हिस्सा है, हमें पेशेवर रुख अपनाने की जरूरत है। अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलना होगा और अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाना होगा।’’ केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि ऐसा बहुत कम होता है जब टीम इतना अच्छा प्रदर्शन करती है।

मोर्गन ने कहा, ‘‘बहुत कम ऐसा होता है जब आप ऐसा प्रदर्शन करते हैं जैसा हमने आज किया। हमारे पास प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। इसके बावजूद हालांकि आपको मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना होता है और हमने आज ऐसा किया। मुझे नहीं लगता कि विकेट में अधिक बदलाव आया। आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन पावरप्ले के अंत में विकेट से हमारे लिए चीजें बदल गई।’’

Open in app