IPL 2021: स्टेडियम में मैच का मजा लेंगे दर्शक, 19 सितंबर से आगाज, बीसीसीआई ने दी अनुमति

IPL 2021: दूसरे चरण की शुरुआत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 15, 2021 4:33 PM

Open in App
ठळक मुद्देटी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।15 अक्टूबर को फाइनल के साथ प्लेऑफ होगा।दिल्ली सात मैचों में पाँच जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजकों ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।

बीसीसीआई ने बुधवार को पुष्टि की कि 19 सितंबर से शुरू हो रहे 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के दूसरे चरण के लिए स्टेडियमों में प्रशंसकों को अनुमति दी जाएगी। दूसरे चरण की शुरुआत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। आईपीएल को मई में बायो-बबल में कई कोविड-19 पॉजिटिव मामले मिलने के बाद निलंबित कर दिया गया था जो अब रविवार से बहाल हो रहा है।

टूर्नामेंट के 2021 संस्करण को इस साल की शुरुआत में मई में भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी के शिविरों के अंदर कई COVID-19 मामलों के कारण निलंबित कर दिया गया था। बीसीसीआई ने बाद में घोषणा की थी कि शेष सत्र को यूएई में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

2021 सीज़न के निलंबन के समय, दिल्ली सात मैचों में पाँच जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर है। आईपीएल 2021 में यूएई के तीन शहरों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में कुल 27 ग्रुप गेम खेले जाने हैं। इसके बाद 15 अक्टूबर को फाइनल के साथ प्लेऑफ होगा।

रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। आईपीएल के बयान के अनुसार, ‘‘यह मैच महत्वपूर्ण मौका होगा क्योंकि कोविड-19 हालात से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल स्टेडियमों में दर्शकों की वापसी का स्वागत करेगा। ’’ इसके अनुसार, ‘‘मैच दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेले जायेंगे जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए बैठने के लिये सीमित सीट उपलब्ध होंगी। ’’

वर्ष 2019 के बाद पहली बार आईपीएल दर्शकों के सामने खेला जायेगा। पिछले साल लीग यूएई में दर्शकों के बिना खेली गयी थी जबकि 2021 चरण का पहला हाफ भी कड़े बायो-बबल में खेला गया था। लीग के आयोजकों ने हालांकि प्रवेश के लिये दर्शकों की सही संख्या का जिक्र नहीं किया लेकिन सूत्रों ने कहा कि उनकी उपस्थिति स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी।

लीग के आयोजकों ने कहा, ‘‘प्रशसंक आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईपीएलटी20 डॉट कॉम पर बचे हुए टूर्नामेंट के लिये 16 सितंबर से टिकट खरीद सकते हैं। टिकट प्लेटिनमलिस्ट डॉट नेट से भी खरीदे जा सकते हैं। ’’

टॅग्स :IPLआईसीसीबीसीसीआईBCCI
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या