IPL 2021 Auction: नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद मैदान पर इस भारतीय बल्लेबाज का धमाका, छह छक्कों के साथ जड़ा शतक

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: चेन्नई में हुई आईपीएल नीलामी में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर बोली लगाई। वहीं कुछ ऐसे भी रहे जो अनसोल्ड रह गए।

By अमित कुमार | Published: February 27, 2021 6:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देसौराष्ट्र के बल्लेबाज प्रेरक मांकड ने टीम के लिए शानदार शतक जड़ने का काम किया।विजय हजारे ट्रॉफी में भारतीय युवा बल्लेबाज लगातार रन बना रहे हैं। इस साल हुए ऑक्शन में कई युवा भारतीय खिलाड़ी के आईपीएल खेलने के सपने टूटे हैं।

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आईपीएल 2021 के लिए नीलामी 18 फरवरी को हुई तो कई भारतीय युवा खिलाड़ियों के भाग्य खिल उठे। शाहरुख खान और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी अपने बेस प्राइज से कई गुना महंगे दामों में बिके। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली लगाना भी उचित नहीं समझा।  

सौराष्ट्र के बल्लेबाज प्रेरक मांकड पर भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया। प्रेरक मांकड का बेस प्राइज 20 लाख रुपये था, लेकिन ऑक्शन में उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला। आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद प्रेरक मांकड ने अपने बल्ले का दम दिखाया है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में ताबड़तोड़ शतक जड़ सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 

प्रेरक मांकड ने 130 गेंदों पर जड़ दिए 174 रन

विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में मांकड ने चंडीगढ़ के खिलाफ 130 गेंदों पर 174 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में मांकड ने छह छक्के जड़े और 16 चौके भी लगाए। इससे पहले मुंबई के खिलाफ रविवार को खेले जा रहे मैच के दौरान हिम्मत सिंह ने टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 106 रन बनाए। मांकड की तरह ही दिल्ली के लिए खेलने वाले हिम्मत सिंह पर भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया। 

इस साल भारत में हो सकता है आईपीएल का आयोजन

आईपीएल का नया सीजन इस साल अप्रैल में शुरू किया जाएगा। बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने आईपीएल 2021 को लेकर अपनी बात रखी है। पदाधिकारी ने बताया कि इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। 11 अप्रैल से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को पांच-छह शहरों में आयोजित किया जा सकता है। इसे लेकर जल्द ही शेड्यूल और टाइम टेबल सहित टीमों की वेन्यू की घोषणाएं की जाएगी। 

टॅग्स :आईपीएल 2021आईपीएल ऑक्शनIPL 2020विजय हजारे ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या