IPL 2020: पाकिस्तान छोड़ 120 देशों में किया जाएगा आईपीएल का लाइव प्रसारण, पढ़ें पूरी खबर

आईपीएल 2020 इस बार बगैर दर्शकों के ही शुरू होने जा रहा है। स्टेडियम में भले ही दर्शक न हों, लेकिन आईपीएल का प्रसारण 120 देशों में किया जाना है।

By अमित कुमार | Published: September 14, 2020 3:47 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2020 में होने वाले सभी मैच दर्शक स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर देख सकेंगे। भारत से बाहर यूएई में होने वाले आईपीएल का प्रसारण 120 देशों में किया जाएगा।

शनिवार 19 सितंबर से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ ही आईपीएल 2020 का आगाज हो जाएगा। इस सीजन के लिए दर्शकों को लंबा इंतजार करना पड़ा। कोरोना महामारी के कारण मार्च-अप्रैल में शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को सितंबर में आयोजित किया जा रहा है। आईपीएल का क्रेज दुनिया भर में है। 

भारत से बाहर यूएई में होने वाले आईपीएल का प्रसारण 120 देशों में किया जाएगा। लेकिन इस लिस्ट में पाकिस्तान का नाम नहीं है। दरअसल, पिछले साल ही पाकिस्तान सुपर लीग के टेलीकास्ट को भारत में रोका गया था। जिसके बाद पाकिस्तान में भी आईपीएल को प्रसारित नहीं किया जा रहा। आईपीएल 2020 का प्रसारण हिंदी इंग्लिश के साथ कई और भाषाओं में किया जाएगा।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा मैच का प्रसारण 

वहीं आईपीएल 2020 में होने वाले सभी मैच दर्शक स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर देख सकेंगे। भारत में आईपीएल 2020 का प्रसारण हिंदी इंग्लिश के साथ कई क्षेत्रीय भाषाओं में किया जाएगा। आईपीएल का लाइव प्रसारण (IPL 2020 Live Streaming) भारत में आईपीएल का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। 

डिज्नी+हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए खर्च करने होंगे पैसे

डिज्नी+हॉटस्टार पर इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट (आईपीएल) के मैच उसके केवल वे ग्राहक ही देख सकेंगे जिन्होंने साल भर का सब्सक्रिप्शन लिया होगा।  डिज्नी+हॉटस्टार ने कहा कि उसके मंच पर डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी (399 रुपये में 12 माह) और डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम (1,499 रुपये में 12 माह) योजना के पुराने और नए ग्राहक ही आईपीएल का प्रसारण देख सकेंगे। 

टॅग्स :आईपीएल 2020क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या