दिनेश कार्तिक पर गौतम गंभीर का ट्वीट, विरासत बनाने में कई साल लगते हैं, बर्बाद करने में बस 1 मिनट

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 13 के बीच ही कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 16, 2020 7:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिनेश कार्तिक ने दिया कप्तान के पद से इस्तीफाइयोन मोर्गन बने केकेआर के नए कप्तान।गौतम गंभीर ने साधा निशाना।

दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को केकेआर के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज कार्तिक के स्थान पर इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को कमान सौंप दी गई है।

गौतम गंभीर ने साधा निशाना

केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के कुछ देर बाद ही ट्वीट करते हुए लिखा, "विरासत को बनाने में कई साल लगते हैं लेकिन बर्बाद करने में बस एक मिनट।"

बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और टीम के लिये अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं। 2018 में कप्तान निुयक्त किये गये 35 साल के इस खिलाड़ी ने 37 मैचों में टीम की अगुआई की है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में मोर्गन ही टीम की अगुवाई कर रहे हैं। केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। 

'सीईओ बोले- कार्तिक के फैसले का सम्मान'

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा, ‘‘हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश कार्तिक जैसा नेतृत्वकर्ता है जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा। उनके जैसे व्यक्ति के लिये इस तरह का फैसला करने के लिये काफी साहस चाहिए। हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं।’’ 

मैसूर ने कहा, ‘‘कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिये आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं।’’ 

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिनेश कार्तिककोलकाता नाइट राइडर्सगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या