IPL 2020, RCB vs RR, Match Preview & Dream11: राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी आरसीबी की चुनौती

IPL 2020, RCB vs RR, Match Preview & Dream1: आईपीएल में केवल दस दिन ही दो-दो मुकाबले होंगे जिसकी शुरुआत इस मैच से होगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 3, 2020 06:19 AM2020-10-03T06:19:11+5:302020-10-03T06:19:11+5:30

IPL 2020, Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals, 15th Match, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, RCB vs RR, Match Preview & Dream11: राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी आरसीबी की चुनौती

IPL 2020, RCB vs RR, Match Preview & Dream11: राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी आरसीबी की चुनौती

googleNewsNext
Highlightsइस सीजन पहली बार खेले जा रहे डबल हेडर मैच।राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच सीजन का 15वां मुकाबला।

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दिन में होने वाले पहले मुकाबले में जब आमने सामने होंगे तो उनके लिये ओस नहीं बल्कि तेज धूप मुख्य चुनौती होगी।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले दो मैच शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर खेल थे जहां उसने धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन दुबई में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बदली परिस्थितियों से उसके खिलाड़ी सामंजस्य बिठाने में नाकाम रहे और उसे हार का सामना करना पड़ा।

अबुधाबी का मैदान भी बड़ा है और रॉयल्स दुबई के अनुभव का यहां फायदा उठाना चाहेगा। आरसीबी का भी इस मैदान पर यह पहला मैच होगा। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शारजाह में अपने तीखे तेवर दिखाये थे लेकिन केकेआर के खिलाफ 175 रन का लक्ष्य भी उसके लिये पहाड़ जैसा बन गया था। उसने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर अपना सही संयोजन बना लिया है और ऐसे में वह तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की जगह वरुण आरोन को अंतिम एकादश में रख सकता है।

युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टीम में लेने की मांग उठ रही है लेकिन जोस बटलर के शीर्ष क्रम में खेलने से उन्हें मध्यक्रम में ही मौका मिल पाएगा। राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी दोनों ने अब तक तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की है।

आरसीबी ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे अपने क्षेत्ररक्षण और डैथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है। नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर में कसी गेंदबाजी की जिससे उनकी टीम दो अंक जुटाने में सफल रही लेकिन मैच में आरसीबी ने अंतिम चार ओवर में 79 रन लुटाये थे जो विराट कोहली की टीम के लिये चिंता का विषय है।

आरसीबी ने पिछले मैच में इसुरू उदाना, एडम जंपा और गुरकीरत मान को टीम में रखा था और उनके अंतिम एकादश में बने रहने की संभावना है। वाशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी का आगाज कराने का दांव पिछले मैच में चल गया था। उन्होंने चार ओवर में केवल 12 रन देकर एक विकेट लिया था जबकि मैच 400 से अधिक रन बने थे।

एबी डिविलियर्स की शानदार फॉर्म टीम से टीम खुश होगी जबकि शिवम दुबे ने भी पिछले मैच में लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था। कोहली भी बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे। वह अभी तक तीन मैचों में केवल 18 रन बना पाये हैं।

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: Probable Playing 11:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जांपा।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, टॉम कर्रन/डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट।

Dream11 Prediction – Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals

विकेटकीपर: संजू सैमसन।

बल्लेबाज: विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, स्टीव स्मिथ, एबी डिविलियर्स, राहुल तेवतिया, जोस बटलर।

ऑलराउंडर: शिवम दुबे।

गेंदबाज: जोफ्रा आर्चर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app