IPL 2020, KKR vs MI, 5th Match, Playing XI: मुंबई पहले करेगा बल्लेबाजी, यहां जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में पांचवां मुकाबला मुंबई और कोलकाता के बीच खेला जा रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 23, 2020 7:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई-केकेआर के बीच खेला जा रहा सीजन का 5वां मैच।केकेआर ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी।मुंबई ने नहीं किया टीम में कोई बदलाव।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में हार झेलने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

कोलकाता का यह पहला मैच है। उसने इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिन्स और सुनील नारायण के रूप में चार विदेशी खिलाड़ी अपनी अंतिम एकादश में शामिल किये हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का मुकाबला आतिशी बल्लेबाजी की जंग भी होगा जिसमें पहले मैच में पराजय का सामना कर चुके रोहित के रणबांकुरे जीत की राह पर लौटने को बेताब होंगे। मुंबई ने 2013 से कभी भी पहला मैच नहीं जीता है। इस बार भी पहले मैच में उसे पिछली उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया। 

मुंबई जहां जीत की राह पर लौटने की कवायद में होगी , वहीं केकेआर का इरादा जीत के साथ आगाज करने का रहेगा। दोनों टीमों में बिग हिटर्स की कमी नहीं है। 

शुभमन गिल का यह तीसरा आईपीएल है जो मैदान के चारों ओर छक्के लगाने के फन में माहिर है। वहीं ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट के शहंशाह हैं और उनके तथा शुभमन के बल्ले के कौशल बीच यह जंग देखने लायक होगी। 

यहां जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर, शिवम मावी।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)IPL 2020मुंबई इंडियंसकोलकाता नाइट राइडर्सरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या