CPL के बाद अब से अब IPL से जुड़े कीरोन पोलार्ड, मुंबई इंडियंस ने ट्वीट करके जताई खुशी

19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में हो रहे आईपीएल में मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जायेंगे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 12, 2020 4:17 PM

Open in App
ठळक मुद्दे19 सितंबर से आईपीएल-13 की शुरुआत।पहले ही मैच में होगी मुंबई और चेन्नई की भिड़ंत।सीपीएल के बाद अब आईपीएल से जुड़े कीरोन पोलार्ड।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को जीत दिलाने के बाद वेस्टइंडीज के स्टार हरफनमौला कीरोन पोलार्ड शनिवार को मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ गए। पोलार्ड के अलावा वेस्टइंडीज के कई और खिलाड़ी भी सीपीएल खत्म होने के बाद यहां पहुंच गए। 

मुंबई इंडियंस ने किया ट्वीट

पोलार्ड की टीम मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया, ‘‘पोलार्ड और रदरफोर्ड मुंबई इंडियंस परिवार से जुड़े।’’ वेस्टइंडीज के शेरफेन रदरफोर्ड भी यहां पहुंच गए हैं। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है।

दुबई में खेले जाएंगे सबसे ज्यादा मैच

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा। आईपीएल के 24 मैच दुबई में, 20 मैच अबु धाबी में और 12 मैच शारजाह में होंगे।

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

10 दिन होंगे डबल हेडर मैच

आईपीएल-13 में कुल दस दिन डबल हेडर मैच (एक ही दिन में 2 मुकाबले) खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार साढ़े 3 बजे से,  जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा।आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2020कीरोन पोलार्डकैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)मुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या