आईपीएल 2020: दो दिन आगे खिसक सकता है फाइनल, जानें नवंबर में कब हो सकता है फाइनल!

IPL 2020: आईपीएल 2020 फाइनल को बीसीसीआई दो दिन आगे खिसका सकती है, ऐसा प्रसारणकर्ता स्टार-स्पोर्ट्स की मांग पर किया जा रहा है, जानिए नई तारीफ

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 30, 2020 11:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई आईपीएल 2020 को 8 नवंबर के बजाय 10 नवंबर तक खिसका सकती हैशुरुआत में आईपीएल 2020 के 19 सितंबर से 08 नवंबर तक खेले जाने की आई थी खबर

आईपीएल से जुड़े एक ताजा अपडेट के मुताबिक, सीजन-13 का फाइनल दो दिन आगे खिसकाया जा सकता है, ताकि दीवाली सप्ताह का सदुपयोग हो सके। इसका मतलब है कि टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार फाइनल वीकऐंड के बजाय वीकडे में खेला जा सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल फाइनल को दो दिन आगे खिसकाने का फैसला बीसीसीआई के हितधारकों, खासतौर पर प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स की मांग को देखते हुए किया गया है, ताकि दीवाली हफ्ते का अच्छे से उपयोग किया जा सके। 

आईपीएल खिसकने से भारतीय टीम को यूएई से सीधे जाना होगा ऑस्ट्रेलिया

लेकिन आईपीएल के दो दिन आगे खिसकने से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए स्वदेश लौटने के बजाय सीधे यूएई से ही रवाना होना होगा, जहां उसे 3 दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है। साथ ही टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को कोविड-19 नियमों के तहत 14 दिनों के क्वारंटीन में रहना होगा। 

पिछले हफ्ते आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, 'एक सूत्र ने कहा, अगर खिलाड़ियों का कोई भी आईपीएल मैच नहीं होता है, तब भी खिलाड़ी यूएई में रहेंगे और वहां एक कैंप में हिस्सा लेंगे। जैसे ही आईपीएल खत्म होता है, तो नॉकआउट मैच खेलने में व्यस्त रहे बाकी के खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ेंगे और साथ में ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।' 

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक शनिवार (1 अगस्त) को होनी है, इससे पहले वह दो दिनों तक टूर्नामेंट को अंतिम रूप देने के लिए हितधारकों, जिनमें फ्रेंचाइजी, प्रसारणकर्ता और स्पॉन्सर शामिल हैं, से मुलाकात करेंगे।

फ्रेंचाइजियों को बायो-सिक्योर बबल से लेकर खिलाड़ियों के परिवारों की यात्रा तक कई सवालों के जवाब खोजने हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्येक टीम को अलग बबल में रखे जाने की संभावना है।

टॅग्स :आईपीएल 2020बीसीसीआईइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या