IPL 2020, CSK vs KXIP: केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की जोड़ी का कमाल, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 153 रन बनाए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 01, 2020 6:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई-पंजाब के बीच सीजन का 53वां मैच।पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने बनाए 153 रन।केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की जोड़ी टॉप-5 में शुमार।

दीपक हुड्डा की नाबाद 62 रन की आक्रामक पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 153 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हुड्डा ने 30 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये। चेन्नई की ओर से लुंगी एनगिडी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि इमरान ताहिर ने चार ओवर में 24 रन और रवींद्र जडेजा ने तीन ओवर में सिर्फ 17 रन देकर एक एक विकेट लिया। शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया।

केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की जोड़ी का कमाल

पंजाब के कप्तान केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 48 रन की साझेदारी की। इसके साथ ही आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली जोड़ियों की फेरिस्त में ये बल्लेबाज चौथे पायदान पर पहुंच गए।

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली जोड़ियां:

939 - विराट कोहली - एबी डिविलियर्स, 2016791 - डेविड वॉर्नर - जॉनी बेयरस्टो, 2019731 - डेविड वॉर्नर - शिखर धवन, 2016661 - केएल राहुल - मयंक अग्रवाल, 2020646 - डेविड वॉर्नर - शिखर धवन, 2017

सलामी जोड़ी ने दिलाई पंजाब को शानदार शुरुआत

मयंक अग्रवाल और कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे पंजाब को शानदार शुरुआत दिलायी। मयंक ने दीपक चाहर के खिलाफ दो चौके लगाकर टीम में वापसी का जश्न मनाया। कप्तान राहुल ने इसी गेंदबाज के खिलाफ तीसरे ओवर में प्वाइंट के ऊपर से आकर्षक छक्का लगाया। राहुल ने इसके बाद शार्दुल ठाकुर का स्वागत पांचवें ओवर लगतार दो चौके से किया, लेकिन एनगिडी ने अगले ओवर में मयंक को बोल्ड चेन्नई को पहली सफलता दिलायी।

मयंक ने 15 गेंद में पांच चौको की मदद से 25 रन बनाने के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी भी की। पावर प्ले में पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 53 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने रन प्रवाह पर अंकुश लगा दिया ओर पंजाब ने इस बीच राहुल, निकोलस पूरन और क्रिस गेल के विकेट भी गंवा दिये।

एनगिडी ने नौवें ओवर में राहुल को बोल्ड कर 27 गेंद में उनकी 29 रन की पारी को खत्म किया तो वही शार्दुल ने 11वें ओवर में पूरन (छह गेंद में दो रन) को विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। शानदार लय में चल रहे क्रिस गेल (19 गेंद में 12 रन) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। अनुभवी इमरान ताहिर की फिरकी पर पगबाधा होने के बाद उन्होंने रिव्यू भी गंवा दिया। इस समय टीम का स्कोर 11.5 ओवर में चार विकेट पर 72 रन था।

मध्य के ओवरों में धीमा पड़ा पंजाब

मंदीप सिंह ने 14वें ओवर में दीपक चाहर की पहली गेद पर चौका लगाया जो सात ओवर के बाद टीम की पहला बाउंड्री थी। हुड्डा ने इसके बाद इमरान ताहिर के खिलाफ 16वें ओवर में कवर्स के ऊपर से शानदार छक्का लगाया लेकिन जडेजा ने अगले ही ओवर में मंदीप (14) को बोल्ड कर पांचवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी को तोड़ा।

जिम्मी नीशाम (दो) नहीं चल पाये लेकिन हुड्डा इससे प्रभावित नहीं दिखे। उन्होंने एनगिडी के इस ओवर में दो छक्के लगाये। उन्होंने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। हुड्डा ने एनगिडी के आखिरी ओवर में भी एक छक्का जड़ा। उन्होंने जोर्डन के साथ सातवें विकेट के लिए 40 रन की अटूट साझेदारी भी की जिसमें जोर्डन का योगदान महज चार रन का था।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीक्रिस गेलसैम कर्रनरवींंद्र जडेजाचेन्नई सुपर किंग्सकिंग्स इलेवन पंजाबIPL 2020केएल राहुलमयंक अग्रवाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या