IPL 2020, CSK vs DC Dream11 Predictions : चेन्नई और दिल्ली के बीच कांटे की टक्कर आज, इन खिलाड़ियों को दिखाना होगा दम

चेन्नई की बात करें तो मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद चेन्नई को अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

By अमित कुमार | Published: September 25, 2020 6:25 AM

Open in App
ठळक मुद्दे बल्लेबाजी क्रम में हमने Dream 11 की टीम में पृथ्वी शॉ के साथ श्रेयस अय्यर और फॉफ डु प्लेसिस को जगह दी है। पृथ्वी शॉ की बात करें तो पिछले मैच में वह फॉर्म में नजर नहीं आए थे, लेकिन चेन्नई के खिलाफ पृथ्वी का बल्ला आग उगल सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2020 का सातवां मुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतने की होगी। दिल्ली के लिए अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती मैच में जीत से उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। 

दूसरी ओर चेन्नई की बात करें तो मुंबई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद चेन्नई को अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी। शारजाह की बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिये उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। 

Dream 11 टीम में चेन्नई की तरफ से एमएस धोनी, फॉफ डु प्लेसिस के साथ दिल्ली से पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर का चुना जाना तय है। आइए जानते हैं CSK vs DC मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम -

बल्लेबाजी क्रम (पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और फॉफ डु प्लेसिस)

बल्लेबाजी क्रम में हमने Dream 11 की टीम में पृथ्वी शॉ के साथ श्रेयस अय्यर और फॉफ डु प्लेसिस को जगह दी है। फॉफ डु प्लेसिस जहां पहला विकेट गिरने के बाद टीम को संभाल सकते हैं, वहीं श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। बात पृथ्वी शॉ की बात करें तो पिछले मैच में वह फॉर्म में नजर नहीं आए थे, लेकिन चेन्नई के खिलाफ पृथ्वी का बल्ला आग उगल सकता है। 

ऑलराउंडर ( सैम कर्रन और अक्षर पटेल)

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स Dream 11 की टीम में ऑलराउंडर के रूप में हमने चेन्नई की ओर से सैम कर्रन के साथ दिल्ली से अक्षर पटेल को चुना है। ये दोनों ही खिलाड़ी मैच में अपना जलवा बिखेर सकते हैं। कर्रन जहां चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत में रन बनाएंगे वहीं पटेल पारी का अंत करेंगे।

एमएस धोनी और ऋषभ पंत होंगे विकेट कीपर

Dream 11 टीम के विकेट कीपर के रूप में हमने एमएस धोनी और ऋषभ पंत को जगह दी है। एमएस धोनी और ऋषभ पंत श्रेयस अय्यर के साथ टीम को मजबूती देंगे और इससे टीम का संतुलन भी बना रहेगा। दिल्ली से हमने बल्लेबाजी के लिए पहले ही पृथ्वी शॉ के साथ श्रेयस अय्यर को चुना है।

गेंदबाजी आक्रमण (कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, मोहित शर्मा और अमित मिश्रा)

Dream 11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने कगिसो रबाडा के साथ इमरान ताहिर, मोहित शर्मा और अमित मिश्रा को जगह दी है। हम प्वॉइंट की कमी के कारण दीपक चहर को इस प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं कर पाए है। इमरान ताहिर और अमित मिश्रा जहां अपनी स्पिन के जरिए बल्लेबाजों को परेशन करेंगे वहीं कगिसो रबाडा के पास शुरुआत में विकेट निकालने की क्षमता है।

CSK vs DC Dream 11 Team : एमएस धोनी (c और wk), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, फाफ डु प्लेसिस, सैम कर्रन, ऋषभ पंत, कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा।

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्सएमएस धोनीऋषभ पंतIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या