RR vs RCB: राजस्थान ने किए दो बदलाव तो बैंगलोर ने तीन खिलाड़ियों को किया बाहर, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जयपुर में खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: April 2, 2019 08:17 PM2019-04-02T20:17:35+5:302019-04-02T20:17:35+5:30

IPL 2019, RR vs RCB: Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore Playing XI | RR vs RCB: राजस्थान ने किए दो बदलाव तो बैंगलोर ने तीन खिलाड़ियों को किया बाहर, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

RR vs RCB: राजस्थान ने किए दो बदलाव तो बैंगलोर ने तीन खिलाड़ियों को किया बाहर, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 14वें मुकाबले में टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है।

इस मैच के लिए बैंगलोर की टीम ने तीन बदलाव किए हैं, जबकि राजस्थान की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। राजस्थान की टीम में चोटिल संजू सैमसन की जगह स्टुअर्ट बिन्नी और जयदेव उनादकट की जगह वरुण एरॉन को मौका दिया गया है।

बैंगलोर ने मार्कस स्टोइनिस को आईपीएल पदार्पण का मौका दिया है। स्टोइनिस के अलावा इस मैच में बेंगलोर ने दो और बदलाव करते हुए अक्षदीप नाथ और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। शिवम दूबे, प्रयास रे बर्मन और कोलिन डी ग्रांडहोम को बाहर जाना पड़ा है।

विराट कोहली का यह बेंगलोर के कप्तान के तौर पर 100वां मैच है। कोहली आरसीबी की ओर से साल 2008 से खेल रहे हैं और पिछले 7 सीजन से टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। हालांकि आरसीबी एक बार भी इस इस टी20 लीग की चैंपियन नहीं बन सकी है।

राजस्थान और बैंगलोर दोनों टीमें इस सीजन के शुरुआती तीनों मैच हार चुकी हैं और अंकतालिका में निचले स्थानों पर हैं। राजस्थान का नेट रन रेट ज्यादा है, इसलिए वह बैंगलोर से ऊपर है। राजस्थान को आखिरी मैच में चेन्नई के खिलाफ 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 118 रनों की करारी शिकस्त दी थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

राजस्थान रॉयल्स :अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टूअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और धवन कुलकर्णी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायेर, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, नवदीप सैनी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

 

Open in app