IPL 2019, RR vs KXIP, 4th Match Playing XI: गेल-राहुल पर होगा पंजाब की बल्लेबाजी का भार, वरुण चक्रवर्ती को मिल सकता है मैच में मौका

IPL 2019, RR vs KXIP, 4th Match: वापसी के लिये आईपीएल सही मायने में शुरुआत होगी और स्मिथ इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप से पहले इसका फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। स्मिथ हालांकि अभी तक कोहली की चोट से पूरी तरह से नहीं उबर सके हैं और फिटनेस हासिल करने में उन्हें थोड़ और समय लगेगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 25, 2019 04:24 PM2019-03-25T16:24:14+5:302019-03-25T16:24:14+5:30

IPL 2019, RR vs KXIP, 4th Match Playing XI Rajasthan Royals vs kings X1 punjab match 11 players prediction | IPL 2019, RR vs KXIP, 4th Match Playing XI: गेल-राहुल पर होगा पंजाब की बल्लेबाजी का भार, वरुण चक्रवर्ती को मिल सकता है मैच में मौका

IPL 2019, RR vs KXIP, 4th Match Playing XI: गेल-राहुल पर होगा पंजाब की बल्लेबाजी का भार, वरुण चक्रवर्ती को मिल सकता है मैच में मौका

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-12 में 25 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाना है। राजस्थान जब लीग के शुरुआती मुकाबले में आमने सामने होंगी, तो उसके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की निगाहें क्रिकेट में शानदार वापसी पर लगी होगी।

स्मिथ और डेविड वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद एक साल पहले एक वर्ष का प्रतिबंध लगा था। स्मिथ पिछले साल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दो मैचों में खेलते दिखे थे लेकिन कोहनी की चोट के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गये। यह प्रतिबंध केवल राज्य और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट तक ही सीमित था, घरेलू क्रिकेट या क्लब क्रिकेट के लिये लागू नहीं था। 

वापसी के लिये आईपीएल सही मायने में शुरुआत होगी और स्मिथ इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप से पहले इसका फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। स्मिथ हालांकि अभी तक कोहली की चोट से पूरी तरह से नहीं उबर सके हैं और फिटनेस हासिल करने में उन्हें थोड़ और समय लगेगा।

राजस्थान अपने पहले मैच में रहाणे की अगुवाई में जोस बटलर, संजू सैमसन और स्टीवन स्मिथ पर बल्लेबाजी का भार सौंप सकती है। वहीं गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट पर दारोमदार रह सकता है। बात अगर पंजाब की करें, तो पंजाब बल्लेबाजी की शुरुआत क्रिस गेल और केएल राहुल के साथ करवा सकता है। वहीं मयंक अग्रवाल और करुणा नायर को भी टीम में मौका मिल सकता है। गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती, एंड्रू टाई, मोहम्मद शमी और मुजीब उर रहमान को जिम्मा मिल सकता है।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, श्रेयस गोपाल, के गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी/वरुण आरोन।

किंग्स इलेवन पंजाब: क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, मनदीप सिंह, सैम करेन, आर अश्विन (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, एंड्रू टाई, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

Open in app