IPL 2019: केकेआर के खिलाफ डिविलियर्स के 'रिकॉर्ड' से बढ़ी आरसीबी की मुश्किलें, गंवा चुकी है लगातार चार मैच

AB de Villiers: आरसीबी को भले ही अपने स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से काफी उम्मीदें हो लेकिन केकेआर के खिलाफ उनके रिकॉर्ड से टीम की चिंता बढ़ेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 5, 2019 05:24 PM2019-04-05T17:24:31+5:302019-04-05T17:24:31+5:30

IPL 2019, RCB vs KKR: AB de Villiers poor record against Kolkata Knight Riders big worry for Virat Kohli | IPL 2019: केकेआर के खिलाफ डिविलियर्स के 'रिकॉर्ड' से बढ़ी आरसीबी की मुश्किलें, गंवा चुकी है लगातार चार मैच

एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड केकेआर के खिलाफ बेहद खराब रहा है

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अब तक कुछ भी ठीक नहीं रहा है। इस सीजन में लगातार चार मैच गंवा चुकी आरसीबी का टीम संयोजन हमेशा ही सवालों के घेरे में रहा है। लगातार हार ने टीम मैनेजमेंट को अपनी कोर टीम तय करने का भी मौका नहीं दिया है। 

अब जब आरसीबी की टीम शुक्रवार (05 अप्रैल) को अपने घर में कोलकाता के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें सीजन की पहली जीत पर होंगी, लेकिन केकेआर के खिलाफ आरसीबी के स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की फॉर्म चिंता का विषय होगी। 

केकेआर के खिलाफ डिविलियर्स के इस रिकॉर्ड से बढ़ी आरसीबी की चिंता!

डिविलियर्स ने अब तक केकेआर के खिलाफ 18 मैचों में 24.92 के औसत से ही रन बनाए हैं, जो आईपीएल की किसी भी टीम के खिलाफ इस स्टार बल्लेबाज का सबसे खराब प्रदर्शन है। अब जबकि आरसीबी के लिए करो या मरो वाली स्थिति है, तो एबी डिविलियर्स को केकेआर के खिलाफ अपने पिछले प्रदर्शन को भुलाते हुए जोरदार प्रदर्शन करना होगा। 

इस सीजन में न सिर्फ एबी डिविलियर्स बल्कि विराट कोहली भी गुगली को पढ़ने में नाकाम रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने एक ही मैच में कोहली और डिविलियर्स को गुगली पर ही आउट किया था। 

ऐसे में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक इन दोनों के खिलाफ सुनील नरेन या पीयूष चावला का ज्यादा इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सीजन में डिविलियर्स का स्पिनरों के खिलाफ स्ट्राइक रेट सिर्फ 100 का रहा है। यही नहीं वह गुगली के खिलाफ 5.60 और ऑफ ब्रेक के खिलाफ 9.75 के औसत से ही रन बना पाए है।

अपने सबसे स्टार बल्लेबाज का केकेआर और स्पिनरों के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड, निश्चित तौर पर आरसीबी के लिए अच्छी खबर कतई नहीं है। 

Open in app