रवींद्र जडेजा ने लगाया ऐसा 'अनोखा' छक्का, खुद और गेंदबाज दोनों गिर पड़े, फिर धोनी ने इस अंदाज में 'चौंकाया'

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में बेन स्टोक्स के खिलाफ आखिरी ओवर में जोरदार छक्का जड़ा, माही रह गए हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 12, 2019 11:59 AM2019-04-12T11:59:01+5:302019-04-12T12:04:41+5:30

IPL 2019: Ravindra Jadeja hits Unbelievable Six vs Ben Stokes, Dhoni reaction is priceless | रवींद्र जडेजा ने लगाया ऐसा 'अनोखा' छक्का, खुद और गेंदबाज दोनों गिर पड़े, फिर धोनी ने इस अंदाज में 'चौंकाया'

जडेजा छक्का लगाकर गिर पड़े जमीन पर, धोनी ने हेलमेट थपथपाया

googleNewsNext

चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुरुवार (11 अप्रैल) को खेले गए आईपीएल 2019 के मैच में जोरदार प्रदर्शन करते हुए राजस्थान के जबड़े से जीत छीन ली। सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत के लिए मिले 152 रन के जवाब में चेन्नई ने धोनी और अंबाती रायुडू की अर्धशतकीय पारियों की मदद से आखिरी गेंद पर 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

चेन्नई के रन चेज के दौरान आखिरी ओवर में जब उसे 18 रन की जरूरत थो तो रवींद्र जडेजा ने बेन स्टोक्स की गेंद पर एक अपरंपरागत हैरान करने वाला छक्का लगाया। 

जडेजा ने लगाया ऐसा छक्का, धोनी भी रह गए हैरान!

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी, तो रवींद्र जडेजा ने स्टोक्स के इस ओवर की पहली गेंद पर अजीबोगरीब अंदाज में जोरदार छक्का लगाया। दरअसल, स्टोक्स ने जडेजा को यॉर्कर गेंद फेंकी थी और उनके पास अपने पैरों का सामंजस्य बनाने के लिए बहुत कम समय था, लेकिन जडेजा ने अपना बल्ला जोरदार अंदाज में घुमाते हुए गेंदबाज के सिर के ऊपर से गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा दिया। 

अजीब बात ये रही कि इस शॉट को खेलते समय जडेजा और गेंद फेंकने वाले स्टोक्स दोनों ही जमीन पर गिर पड़े। 

जडेजा और स्टोक्स दोनों जमीन पर गिर पड़े!
जडेजा और स्टोक्स दोनों जमीन पर गिर पड़े!

धोनी ने जडेजा का हेलमेट थपथपा दी शाबशी!

इस दौरान नॉन स्ट्राइकर ऐंड पर मौजूद धोनी भागकर जडेजा के पास पहुंचे और उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि गेंद कहां तक जाएगी। लेकिन जब धोनी स्ट्राइक ऐंड पर पहुंचे तो जडेजा जमीन पर ही थे, और धोनी की आंखें गेंद पर थीं। 


धोनी जडेजा को रन लेने के लिए उठाने की कोशिश करते दिख, लेकिन इस दौरान जब उन्होंने गेंद को बाउंड्री के बाहर जाते देखा, तो शाबाशी देने के लिए जमीन पर गिरे जडेजा के हेलमेट को ही अपना बैट से थपथपा दिया।

जडेजा का ये शॉट और ये लम्हा वायरल हो गया और इसका रिप्ले कई बार दिखाया गया। इस ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी आउट हो गए थे, लेकिन मिशेल सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए चेन्नई को 3 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। पहली गेंद पर जोरदार छक्का जड़ने वाले रवींद्र जडेजा ने नॉन स्ट्राइकर ऐंड से चेन्नई की शानदार जीत का नजारा देखा।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल सीजन-12 में अब तक सात में छह मैच जीतते हुए पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है।

Open in app