IPL 2019 Qualifier 2, CSK vs DC: धोनी vs ऋषभ पंत की जंग में कौन मारेगा बाजी, फाइनल के लिए भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

IPL 2019 Qualifier 2, CSK vs DC: आईपीएल 2019 के दूसरे क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले मैच में

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 10, 2019 10:58 AM2019-05-10T10:58:37+5:302019-05-10T10:58:37+5:30

IPL 2019 Qualifier 2, CSK vs DC: Eyes will be on MS Dhoni and Rishabh Pant in Chennai Super Kings and Delhi Capitals clash | IPL 2019 Qualifier 2, CSK vs DC: धोनी vs ऋषभ पंत की जंग में कौन मारेगा बाजी, फाइनल के लिए भिड़ेंगे चेन्नई-दिल्ली

दूसरे क्वॉलिफायर की जंग में धोनी और पंत के बीच होगा रोचक मुकाबला

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के फाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार (10 मई) को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से विशाखापत्तन के वीडीसए स्टेडियम में होगा। 

लीग चरण में दूसरे स्थान पर रहने वाली चेन्नई की टीम को पहले क्वॉलिफायर में मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी और अब उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वॉलिफायर में खेलना है। 

एमएस धोनी और ऋषभ पंत के बीच होगा रोचक मुकाबला

इस मैच में सबकी नजरें चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी और दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के बीच होने वाले रोचक मुकाबले में होगी। 

इस आईपीएल सीजन में धोनी ने 135 के औसत और 138.7 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए हैं, जिनमें 23 छक्के और 21 चौके शामिल हैं। तो वहीं ऋषभ पंत ने अब तक 37.50 के औसत और 163.6 के स्ट्राइक रेट से 450 रन बनाए हैं, जिनमें 35 चौके और 26 छक्के शामिल हैं।

चेन्नई की चिंता टॉप बल्लेबाजों की खराब फॉर्म

आठ में से सात मैच जीतते हुए सीजन की दमदार शुरुआत करने वाली चेन्नई की टीम पिछले कुछ मैचों में बहुत प्रभावशाली नहीं रही है और पिछले सात में से सिर्फ दो ही मैच जीत सकी है। सीएसके मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी चिंता अपने टॉप बल्लेबाजों की खराब फॉर्म है। 

एमएस धोनी को छोड़कर चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज इस सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-18 बल्लेबाजों में शामिल नहीं है। सीएसक के पास टॉप ऑर्डर में फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन और सुरेश रैना जैसे कई स्टार बल्लेबाज हैं, लेकिन कुछ मौकों को छोड़कर वे ज्यादातर फ्लॉप साबित हुए हैं। 

गेंदबाजी में चेन्नई सुपरकिंग्स को युवा दीपक चाहर से दमदार खेल की उम्मीद होगी, जो इस सीजन में पावरप्ले में सबसे कामयाब गेंदबाज रहे हैं। 

दिल्ली की टीम इस बार दो बार खा चुकी है चेन्नई से मात

वहीं पहली बार आईपीएल फाइनल खेलने की कोशिशों में जुटी दिल्ली कैपिटल्स ने एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देते हुए अपने पांच प्रयासों में आईपीएल में पहली बार नॉक आउट मैच जीता है। अब चेन्नई के खिलाफ जीत उसे पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंचा देगी। 

दिल्ली की टीम इस पूरे सीजन में शानदार खेली है और उसके कई खिलाड़ी अलग-अलग मौकों पर मैच विजेता बनकर उभरे हैं। हालांकि इस सीजन में चेन्नई ने उसे दोनों मैचों में मात दी है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के पास ऐसे खिलाड़ियों की भरमार है, जो उसे चेन्नई के खिलाफ जीत दिला सकते हैं। 

दिल्ली के पास शिखर धवन, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों की फौज है, तो गेंदबाजी में उसे लेग स्पिनर अमित मिश्रा के साथ-साथ 12 विकेट झटकने वाले पेसर इशांत शर्मा से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

CSK vs DC: IPL में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 20
चेन्नई ने जीते – 14 
दिल्ली ने जीते – 6

कब होगा मैच

10 May 2019, 7.30 PM

कहां खेला जाएगा मैच

डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी स्टेडियम, विशाखापत्तनम

Open in app