IPL 2019: धोनी के 'मास्टरस्ट्रोक' के आगे ऐसे बिखरी आरसीबी, एक गेंदबाज की बदौलत किया कोहली की टीम को 'ढेर'

Harbhajan Singh: धोनी ने आईपीएल सीजन-12 के पहले मैच में अपनी शानदार कप्तानी की मदद से बैंगलोर की टीम की बैटिंग को धराशायी कर दिया, जानिए कैसे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 24, 2019 01:15 PM2019-03-24T13:15:07+5:302019-03-24T13:15:07+5:30

IPL 2019: MS Dhoni plays masterstroke with Harbhajan Singh bowling to flatten RCB in season opener | IPL 2019: धोनी के 'मास्टरस्ट्रोक' के आगे ऐसे बिखरी आरसीबी, एक गेंदबाज की बदौलत किया कोहली की टीम को 'ढेर'

हरभजन सिंह ने पहले 8 ओवरों में ही डिविलियर्स और कोहली को आउट कर दिया था (BCCI)

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी की टीम चेन्नई के खिलाफ आईपीएल 2019 के पहले मैच में 70 रन पर सिमटीधोनी ने हरभजन के कोटे के सभी ओवर पहले 8 ओवर में ही फिंकवाए, भज्जी ने झटके 3 विकेटचेपॉक की धीमी विकेट पर चेन्नई की स्पिन तिकड़ी ने आरसीबी की बैटिंग की कमर तोड़ी

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2019 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 7 विकेट से आसान जीत दर्ज करते हुए अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। इस मैच में स्टार बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम सिर्फ 70 रन पर ढेर हो गई और धीमी विकेट के साथ ही इसके पीछे धोनी खी जबर्दस्त योजना का भी कमाल था। 

धोनी के मास्टरस्ट्रोक के आगे कैसे चित हुई आरसीबी

पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी के लिए ये मैच तभी खत्म हो गया था, जब 8 ओवर के बाद उसका स्कोर 39/4 था और इसका सारा श्रेय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को जाता है। भज्जी ने अपने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटक, जिनमें कप्तान कोहली का कीमती विकेट भी शामिल था। 

धोनी ने धीमे विकेट पर हरभजन के रूप में मास्टरस्ट्रोक खेला और  उनके कोटे के चारों ओवर आरसीबी की पारी के पहले 8 ओवरों में ही फिंकवा दिए थे। हरभजन ने नई गेंद संभाली और अपने दूसरे ही ओवर में कमाल दिखाते हुए विराट कोहली (6) को सस्ते में आउट कर दिया। अपने अगले ही ओवर में हरभजन ने मोईन अली को अपनी ही गेंद पर कॉट ऐंड बोल्ड कर दिया। 

हरभजन सिंह को तब अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हुआ जब पारी के आठवें ओवर में उनकी गेंद पर इमरान ताहिर ने एबी डिविलियर्स का कैच छोड़ दिया, लेकिन इसकी अगली ही गेंद पर रवींद्र जडेजा ने शानदार कैच लेते हुए इस स्टार खिलाड़ी को पविलियन की राह दिखा दी। 

हरभजन से मिले करारे झटकों से आरसीबी की टीम अंत तक उबर नहीं पाई और 70 रन पर सिमट गई। उसके लिए सिर्फ पार्थिव पटेल (29) ही दोहरे अंकों में पहुंच सके। 

अब अपने अगले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम मंगलवार को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी, जबकि गुरुवार को आरसीबी की टीम बैंगलोर में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

Open in app