MI vs KXIP: केएल राहुल के शतक पर भारी पड़ी कीरोन पोलार्ड की पारी, मुंबई ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

कीरोन पोलार्ड (83) की शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 12वें सीजन के 24वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 11, 2019 12:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से हराया।पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था।198 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने आखिरी गेंद पर सात विकेट गंवाकर हासिल किया।

कीरोन पोलार्ड (83) की शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 24वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को तीन विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस की 6 मैचों में यह चौथी और लगातार तीसरी जीत है। इसी के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में 8 अंकों से साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब की टीम की 7 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल  राहुल (नाबाद 100) और क्रिस गेल (63)की बेहतरीन पारियों के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 198 रनों के लक्ष्य को मुंबई इंडियंस की टीम ने आखिरी गेंद पर सात विकेट गंवाकर हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने सिर्फ 28 के स्कोर पर सिद्धेश लाड का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 21, क्विंटन डिकॉक 24, ईशान किशन 7, हार्दिक पंड्या 19 और क्रुणाल पंड्या एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन कीरोन पोलार्ड क्रीज पर टिके रहे।

पोलार्ड का विकेट आखिरी ओवर में गिरा, लेकिन तब तक वो टीम को जीत के करीब पहुंचा चुके थे। पोलार्ड ने 31 गेंदों में तीन चौके और 10 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली। मुंबई की ओर से अंत में अल्जारी जोसेफ ने नाबाद 15 व राहुल चाहर ने नाबाद एक रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा अंकित राजपूत, रविचंद्रन अश्विन और सैम कर्रन को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रनों का स्कोर खड़ा किया था। पंजाब की ओर से केएल राहुल ने नाबाद 100 और क्रिस गेल 63 रनों की शानदार पारी खेली।

केएल राहुल ने 63 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक पूरा किया। केएल राहुल ने 64 गेंदों में पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं क्रिस गेल ने 36 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्के जड़े।

इसके अलावा पंजाब का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया। पंजाब की ओर से डेविड मिलर 7, करुण नायर 5 और सैम कर्रन सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि मनदीप सिंह ने नाबाद 7 रन बनाए। मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या को दो सफलताएं मिलीं। जेसन बेहरनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

टॅग्स :कीरोन पोलार्डमुंबई इंडियंसकिंग्स इलेवन पंजाबआईपीएल 2019केएल राहुलरविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या