IPL 2019: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians: कोलकाता ने दर्ज की जीत, मुंबई को 34 रन से रौंदा

IPL 2019: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians: कोलकाता की शुरुआत शानदार रही और क्रिस लिन (54) और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की और...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 28, 2019 7:38 PM

Open in App

आईपीएल 2019 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस में हुआ, जिसमें केकेआर ने 34 रन से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 2 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई 7 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी।

कोलकाता की शुरुआत शानदार रही और क्रिस लिन (54) और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। हालांकि गिल टिके रहे और इस बीच उनका साथ आंद्रे रसेल ने भरपूर निभाया। गिल ने 45 गेंदों में 10 बाउंड्री की मदद से 76 रन बनाए, जबकि रसेल ने 40 गेंदों में 8 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन बनाए, जिनके दम टीम ने विशाल स्कोर खड़ा किया। मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या और राहुल चहर को 1-1 सफलता हाथ लगी।

मुंबई की शुरुआत खराब रही और 58 रन तक टीम ने क्विंटन डी कॉक (0), रोहित शर्मा (12), ईविन लुइस (15) और सूर्यकुमार यादव (26) के रूप में चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने अर्धशतक जड़ टीम को कुछ हद तक संभाला। हार्दिक ने 34 गेंदों में 91 रन की विस्फोटकर पारी खेली। उनके अलावा क्रुणाल ने 24 रन की पारी खेली। केकेआर की ओर से सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल को 2-2, जबकि पीयूष चावला को 1 सफलता हाथ लगी।

प्लेइंग इलेवन:मुंबई इंडियंस:रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), इविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, बरिंदर शरण।

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, संदीप वारियर, हैरी गर्निय।

टॅग्स :आईपीएल 2019कोलकाता नाईट राइडर्समुंबई इंडियंसरोहित शर्माहार्दिक पंड्याआंद्रे रसेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या