IPL 2019: 'मांकड' घटना के बाद भिड़ गए थे अश्विन और जोस बटलर, हुई थी तीखी बहस

Ashwin and Jos Buttler: पंजाब और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में अश्विन द्वारा जोस बटलर को आउट किए जाने के बाद दोनों के बीच तीखी बहस हुई थी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 26, 2019 12:04 PM

Open in App

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड से रन आउट करते हुए विवाद खड़ा कर दिया। ये घटना पंजाब से मिले 185 रन के लक्ष्य के जवाब में 108/1 का स्कोर बना चुकी राजस्थान की पारी के 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुई।

उस समय अश्विन ने गेंद फेंकने से पहले देखा कि जोस बटलर अपनी क्रीज से बाहर खड़े हैं। अश्विन ने बिना उन्हें चेतावनी दिए ही गिल्लियां बिखेर दीं और वह नियमों के तहत मांकड से रन आउट हो गए। बटलर 47 गेंदों में 79 रन बनाकर आउट हुए और राजस्थान की टीम ये मैच 14 रन से हार गई। 

मांकड आउट होने के बाद एकदूसरे से भिड़ गए थे अश्विन-बटलर

अश्विन की अपील के बाद जब फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा गया था। तो उस दौरान अश्विन और जोस बटलर के बीच तीखी बहस हुई थी। बटलर अश्विन द्वारा उनके खिलाफ अपनाए गए इस रवैये से बेहद नाराज थे और अश्विन से इसकी शिकायत कर रहे थे। 

उस तनावपूर्ण माहौल में अश्विन ने भी गुस्से में बटलर से कहा, 'आप क्रीज में नहीं थे और आप मेरी लय बिगाड़ते रहे हैं।'    

बिना चेतावनी खुद को इस तरह से आउट किए जाने से बटलर काफी नाराज दिखे और थर्ड अंपायर द्वारा उन्हें आउट दिए जाने के बाद गुस्से में ड्रेसिंग रूम लौट गए।

अश्विन द्वारा बटलर को 'मांकड' किए जाने के फैसले पर लोगों की राय जुदा नजर आई। जहां कई दिग्गजों ने अश्विन के इस कदम को खेल भावना के खिलाफ करार दिया तो वहीं कई लोगों ने इस नियमों के तहत बताते हुए उनके इस कदम का समर्थन किया। 

मैच के बाद खुद अश्विन ने इस तरह से आउट करने के पीछे किसी योजना होने से इनकार करते हुए कहा कि ये स्वाभाविक था।  

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनजोस बटलरआईपीएल 2019किंग्स इलेवन पंजाबराजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या