IPL 2019, DC vs CSK Match Highlights: आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा, धोनी की राह चले श्रेयस अय्यर

आईपीएल इतिहास में यह दूसरा मौका है, जब दोनों टीमों ने सिर्फ तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

By सुमित राय | Published: March 26, 2019 10:16 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का पांचवां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। आईपीएल इतिहास में यह दूसरा मौका है, जब दोनों टीमों ने सिर्फ तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

चेन्नई के कप्तान धोनी ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया और सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरे। वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर भी धोनी की राह पर चले और टीम में एक बदलाव करते हुए सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। अय्यर ने ट्रेंट बोल्ट को बाहर कर अमित मिश्रा को टीम में जगह दी।

इससे पहले साल 2017 के आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में ऐसा हुआ था, जब दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में सिर्फ तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोलिन इनग्राम, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगीसो रबादा, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)चेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्सएमएस धोनीश्रेयस अय्यरक्रिकेट रिकॉर्डआईपीएल 2019

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या