IPL: दिल्ली को लगा है बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हो सकता है सबसे सफल गेंदबाज

आईपीएल के 50वें मुकाबले में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर दिल्ली को 99 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया।

By सुमित राय | Published: May 2, 2019 05:24 PM2019-05-02T17:24:32+5:302019-05-02T17:25:17+5:30

IPL 2019: Cricket South Africa calls for Kagiso Rabada’s scans after DC pacer complains of back pain | IPL: दिल्ली को लगा है बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हो सकता है सबसे सफल गेंदबाज

कगीसो रबादा अब तक आईपीएल में 12 मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsकगीसो रबादा को पीठ दर्द की शिकायत के चलते चेन्नई के खिलाफ आराम दिया गया था। दिल्ली को चेन्नई के खिलाफ बुधवार को 80 रनों से हार का सामना करना पड़ा।चेन्नई ने पहले चार विकेट पर 179 रन बनाया, फिर दिल्ली को 99 रन पर ऑल आउट कर दिया।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बुधवार को 80 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर दिल्ली को 99 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया।

चेन्नई की टीम ने धीमी शुरुआत के बावजूद 179 रनों का स्कोर खड़ा किया, क्योंकि डेथ ओवर्स में चेन्नई के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे और आखिरी 6 ओवर में 91 रन जोड़े। मैच के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने सबसे सफल गेंदबाज कगीसो रबादा की कमी खली, जिन्हें पीठ दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को चेन्नई के खिलाफ मैच से आराम दिया गया था। 

अब खबर है कि साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबादा की पीठ दर्द की शिकायत के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने दिल्ली कैपिटल्स से उनकी स्कैन रिपोर्ट की मांग की है। बता दें कि रबाद आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि रबादा की सभी जांच पूरी कर ली गई हैं और रिपोर्ट को क्रिकेट साउथ अफ्रीका को भेज दिया गया है। अब रबादा आईपीएल के बाकी बचे मैचों में खेलेंगे या नहीं इस बात का फैसला सीएसए को ही लेना है।

बता दें कि रबादा इस आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं, जो अब तक खेले 12 मैचों में 25 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं। वहीं इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका का स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर हैं, जो चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 21 विकेट ले चुके हैं।

अब अगर क्रिकेट साउथ अफ्रीका कगीसो रबादा की समस्या को देखते हुए आईपीएल के आगे के मैचों में खेलने से मना करता है तो दिल्ली कैपिटल्स टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है। दिल्ली की टीम 13 मैचों में 8 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने कहा, 'रबादा को पीठ दर्द है और उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि असहतजा महसूस हो रही है। इसलिए हमने सभी टेस्ट करवाए दिए हैं, क्योंकि हम किसी भी खिलाड़ी को लेकर जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।'

अधिकारी ने बताया, 'विश्व कप को देखते हुए सीएसए भी हमारे संपर्क में है और हमने उनसे भी बात की। हमने अब उन्हें अपनी रिपोर्ट भेज दी है। वे उन रिपोटरे की जांच करेंगे और आईपीएल में रबादा के खेलने के बारे में फिर हमें जानकारी देंगे।'

Open in app