पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही IPL मैच में किया कमाल, ऋषभ पंत को पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ ने पंजाब के खिलाफ दिल्ली के लिए किया अपना आईपीएल डेब्यू

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 24, 2018 1:04 PM

Open in App

नई दिल्ली, 24 अप्रैल: दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सोमवार को अपने घर में खेले गए सीजन के पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से 4 रन से हार गई। ये इस सीजन में 6 मैचों में दिल्ली की पांचवीं हार है और वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। 

किंग्स इलेवन पंजाब ने फिरोजशाह कोटला में खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन ही बना सकी और मैच 4 रन से गंवा बैठी।

पृथ्वी शॉ ने पहले ही आईपीएल मैच में रचा नया इतिहास

दिल्ली की टीम भले ही इस मैच में हार गई हो लेकिन उसके युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने इस मैच में अपना आईपीएल डेब्यू करते हुए नया इतिहास रच दिया। दरअसल इस मैच में खेलने के साथ ही पृथ्वी शॉ आईपीएल इतिहास में सबसे युवा ओपनर बन गए।

पृथ्वी शॉ ने 18 साल 165 दिन की उम्र में दिल्ली की ओपनिंग करते हुए ये उपलब्धि हासिल की। शॉ ने ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में 18 साल 212 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड बनाया था 

अपने पहले ही आईपीएल मैच में पृथ्वी शॉ ने छोटी लेकिन आकर्षक पारी खेली। शॉ ने 10 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 220 की स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाए। हालांकि उनकी ये पारी बेकार गई क्योंकि आखिर में दिल्ली को पंजाब के हाथों 4 रन से करीबी हार झेलनी पड़ी।

पृथ्वी शॉ को देश के सबसे प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। भारतीय अंडर-19 टीम ने इसी साल फरवरी में उनकी कप्तानी में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है। 

टॅग्स :पृथ्वी शॉइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2018डेल्ही डेयरडेविल्सऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या